Asus 9z इंतजार खत्म ऐसे फ़ीचर्स के साथ होंगे इंडिया में लांच

Asus 9z मोबाइल इंडिया में होने जा रहा है लांच, qualcomm का सुपर प्रोसेसर snapdragon 8+ gen 1 चिपसेट दिया गया है, सिर्फ यही नहीं और भी महंगे फ़ीचर्स दिए गए हैं जिसके बारे में मैंने डिटेल से बताया है नीचे ।

Asus Zenfone 9 को कुछ समय पहले वैश्विक मार्केट में लांच किया गया था। अब यही मोबाइल इंडिया में Asus 9Z नाम से 23 अगस्त को लांच होने वाला है।

इस ममोबाइल की खास बात इसकी डिज़ाइन है। बैक साइड सुपर प्रीमियम देंखने को मिलता है दो बड़े-बड़े कैमरा मोबाइल के बैक लुक में चार चांद लगा देता है।

Asus 9z representative image

वैश्विक मार्केट में यह मोबाइल पांच कलर वैरिएंट में लांच हुआ था। मोबाइल का साइज बहुत छोटा है एक हाथ से भी यूज किया जा सकता है। मतलब आप इस मोबाइल को अपने साथ हरदम रख सकते हैं कंफर्टेबल रहेगा।

फ्रंट का पंच होल थोड़ा निराश कर सकता है। अगर सेंटर में ऊपर पंच होल दिया रहता तो और भी खूबसूरत लगती। लेकिन इस मोबाइल के फ़ीचर्स में कोई कमी नहीं रखी गई है।

हो सकता है Asus इस मोबाइल को इंडिया में कुछ फ़ीचर्स में कटौती कर के पेश करें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। अगर फ़ीचर्स में कटौती भी की जाएगी तो भी बहुत सारे फ़ीचर्स Zenfone 9 जैसा ही रहेगा।

तो चलिए देखते हैं इंडिया में Asus 9Z में कौन-से फ़ीचर्स दिए जा सकते हैं।

Asus 9Z Price in india (अनुमानित)

अगर ग्लोबल मार्केट में इस मोबाइल की प्राइस की बात करें तो 8GB/128GB वैरिएंट का EUR799 (लगभग 64,700 रुपैया ) है।

क्या Asus 9Z का प्राइस इंडिया में इतना ज्यादा रहेगा ! मुझे ऐसा नहीं लगता है। मेरे अनुसार मोबाइल का प्राइस इंडिया में 40000 से 50000 के बीच ही रहना चाहिए । क्योंकि Asus 8Z का प्राइस 42000 के आसपास है। तो 9z का प्राइस भी 50K के भीतर ही रखा जाएगा।

Asus 9z specification (अनुमानित)

Asus 9z में 5.9 इंच का OLED,120hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है।

परफॉर्मेन्स की बात करें तो Asus 9z में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट दिया जा सकता है। वहीं रैम टाइप LPDDR5 और स्टोरेज टाइप UFS 3.1 हो सकता है। अधिकतम रैम 16GB और अधितकम स्टोरेज 256GB दिया जा सकता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो स्टॉक एंड्राइड 12 दिया जाएगा।

बैटरी की बात करें तो 4300mAh का और चार्जर 30W का दिया जा सकता है।

कैमरा की बात करें तो Asus 9z का मुख्य कैमरा 50 मेगापिक्सेल का और दूसरा 12 मेगापिक्सेल का उल्टर वाइड एंगल कैमरा दिया जा सकता है । फ्रंट कैमरा की बात करें तो 12 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया जा सकता है।

Asus 9z में साइड में फिंगरप्रिंट स्कैनर और 3.5mm ऑडियो जैक भी दिया जा सकता है। खासकर प्रीमियम मोबाइल्स में मोबाइल कंपनियां 3.5mm ऑडियो जैक देना ही छोड़ दिया है।

rojirotitech.com एक हिंदी का बेहतरीन टेक न्यूज़ वेबसाइट है। आप लेटेस्ट खबर के लिए हमें twitter , Telegram , Instagram , Facebook और YouTube पर फ्लो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.