दुनिया का पहला IPX4 गेमिंग फ़ोन Asus ROG Phone 6 कंपनी का दावा

Asus ROG Phone 6: मोबाइल ऐसा गेमिंग मोबाइल होगा जिसमें दुनियां का पहला IPX4 स्प्लैश रासिस्टेंस दिया जाएगा। चलिये समझते हैं। आखरी कंपनी कहना क्या चाहती है।

हाईलाइट

  • Qualcomm Snpadrgon8+ Gen 1 चिपसेट दिया जा सकता है।
  • 64 | 12 मेगापिक्सेल का कैमरा।
  • 165Hz रेफ्रिश रेट का डिस्प्ले ।
Asus ROG Phone 6 back design

Asus ROG Phone 6 मोबाइल में 165Hz रेफ्रिश रेट और AMOLED टाइप डिस्प्ले दिया जाएगा । ये कंपनी की तरफ से कॉन्फॉर्म किया जा चुका है।

5 जुलाई को चीन सहित पुरे ग्लोबल मार्केट में Asus ROG Phone 6 मोबाइल को लांच किया जाएगा ये भी कंपनी कॉन्फॉर्म कर चुकी है।

Asus ROG Phone 6 में Qualcomm Snpadragon 8+ Gen 1 चिपसेट दिया जाएगा । ये भी कंपनी की तरफ से कॉन्फॉर्म है।

IPX4 स्प्लैश रेसिस्टेंस का मतलब क्या होता है?

Asus ROG Phone 6 मोबाइल दुनिया का पहला गेमिंग फ़ोन होगा जो IPX4 स्पलैश प्रूफ के साथ आएगा। आखिर IPX4 स्प्लैश प्रूफ का क्या मतलब होता है ?

IP का मतलब होता है Integrated Protection, ये रेटिंग दर्शाता है कि आपका डिवाइस पानी से कितना सुरक्षित है।

जैसे IPX0 का मतलब होता है मोबाइल में कोई सुरक्षा नहीं है । वहीं IPX 1 का मतलब होता है टपकते पानी से सुरक्षा। इसी तरह से आगे बढ़े तो IPX4 का मतलब होता है। पानी के छींटे से बचाता है चाहे ये पानी के छींटे किसी भी दिशा से आये हों। मतलब मोबाइल चारों और से सुरक्षित है। इसका मतलब यह नहीं होता है कि आपका मोबाइल अगर पानी में गिर जाए तो भी सुरक्षित होगा ।

इन्हें भी पढ़ें :- इंडिया में लांच हुआ Oppo A57 जनिये फ़ीचर्स & प्राइस

Asus ROG Phone 6 Specification (अनुमानित)

रिपोर्ट के मुताबिक Asus ROG Phone 6 मोबाइल में 6.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। डिस्प्ले रेसोल्यूशन FHD+ होगा । खास बात यह है कि डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 165Hz का दिया जाएगा। फिंगरप्रिंट स्कैनर डिस्प्ले के ऊपर ही देखने को मिल सकता है। फिंगरप्रिंट स्कैनर अल्ट्रासोनिक दिया जा सकता है।

Asus ROG Phone 6 स्पेस

डिस्प्ले : 6.78″,AMOLED,165Hz
चिपसेट: Snpadrgon 8+ Gen 1
बैटरी : 5850mAh,65W
कैमरा :64|12 मेगापिक्सेल

चिपसेट की बात करें तो Asus ROG Phone 6 मोबाइल में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट दिया जा सकता है। सबसे खास बात यह है कि Asus ROG Phone 6 में 5850mAh की बैटरी और 65W का फ़ास्ट चार्जर दिया जा सकता है।

इन्हें भी पढ़ें :- OnePlus Nord 2T 5G इंडिया होगा लांच, जनिये फ़ीचर्स & प्राइस

Asus ROG Phone 6 में एंड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम और कस्टम UI देंखने को मिल जाएगा ।

ROG Phone 6 की बिल्ड क्वालिटी और डिज़ाइन पिछले फ़ोन से अलग होने वाला है। TENAA पर इस मोबाइल को लिस्ट किया गया था। उसे लिस्ट से इस मोबाइल के फ्रंट ,बैक और फ्रेम का डिजाइनिंग का पता चला है । आप भी इस इमेज में देख सकते हैं।

Asus ROG Phone 6 mobile leak image

Asus ROG Phone 6 की मोटाई 10.39mm का देंखने को मिल सकती है । बैटरी भी 5000mAh से ज्यादा दिया जाएगा इसलिए इस मोबाइल को पतला करना नामुमकिन है। वजन की बात करें तो 229 ग्राम का हो सकता है । ये लीक्स से पता चला है।

इन्हें भी जरूर पढ़ें :- 200MP का कैमरा वाला मोबाइल Motorola Edge X30 Pro में ऐसा फ़ीचर्स होगा।

Asus ROG Phone 6 का अधिकतम रैम 18GB तक का हो सकता है। और 512GB तक का स्टोरेज मिल सकता है। रैम टाइप की बात करें तो LPDDR5 और स्टोरेज टाइप UFS 3.1 देंखने को मिल सकता है। रैम टाइप और स्टोरेज टाइप तो कॉन्फॉर्म ही है।

Asus ROG Phone 6 मोबाइल के रियर में तीन कैमरा सेटअप किया जा सकता है। जिसमें मुख्य कैमरा 64 मेगापिक्सेल का हो सकता है। मैन कैमरा में सिर्फ OIS का सपोर्ट देंखने को मिल सकता है। फ्रंट में 12 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया जा सकता है।

Asus ROG Phone 6 मोबाइल में 3.5mm ऑडियो जैक भी दिया जाएगा । मैक्रो SD कार्ड नहीं दिया जा सकता है। यह गेमिंग फोन होगा इसलिए 3.5mm ऑडियो जैक तो रहना ही चहिय । और बहुत सारे गेमिंग फ़ीचर्स मिल जायेगा जैसा पिछले फ़ोन में देख चुके हैं। स्टीरियो स्पीकर, डॉल्बी एटमॉस भी दिया जा सकता है।

[सोर्स 1]

लेटेस्ट टेक न्यूज़ :-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *