Asus Zenfone 9 : स्टैंडर्ड लुक के साथ सबसे फ़ास्ट मोबाइल लांच हो गया जनिये कीमत

Asus Zenfone 9 Price in india , Asus Zenfone 9 launch date in india ,Specifications चलिये जानते हैं डिटेल में इस मोबाइल के बारे में

हाईलाइट :-

  • Asus Zenfone 9 मोबाइल चार कलर में किया लांच।
  • Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट दिया गया है।
  • 4300mAh की बैटरी 30W का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है।
Asus Zenfone 9 four color

Asus ने ग्लोबल मार्केट में Asus Zenfone 9 लांच कर दिया है। यह मोबाइल काफी छोटा है। बहुत अच्छे कलर वैरिएंट , बैक साइड में दो- बड़े-बड़े कैमरा लेंस जो देखने में बहुत अलग लगता है और प्रीमियम भी लगता है। Asus Zenfone 9 मोबाइल प्रीमियम रेंज में एक हाथ से इस्तेमाल करने वाले फोन है। प्रीमियम रेंज में इस तरह के मोबाइल्स एंड्राइड में नहीं है। Asus Zenfone 9 मोबाइल लोगों को आकर्षित भी कर सकता है। क्योंकि मोबाइल का कलर बहुत ही समतल है। जो एक ऑफिसियल लुक को दर्शाता है।

Zenfone 9 को अभी इंडिया में लांच नहीं किया गया है। हो सकता है भविष्य में इंडिया में भी लांच हो ।Asus Zenfone 9 मोबाइल को ऑफिसियल वर्कर को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है। लोग प्रीमियम रेंज में बड़े मोबाइल को लेकर तंग आ गया आप देखेंगे कि प्रीमियम रेंज में एंड्राइड फ़ोन में इस तरह का कोई मोबाइल नहीं है। Asus Zenfone 9 प्रीमियम रेंज में एक हाथ से चलाने वाले अच्छे परफॉर्मेन्स वाले ऑप्शन उपलब्ध कराता है।

Asus Zenfone 9 Price

Asus Zenfone 9 की कीमत 8GB/128GB वैरिएंट का EUR799 (लगभग 64,700 रुपैया ) है। दो और वैरिएंट है 8GB रैम 256GB स्टोरेज तथा 16GB रैम 256GB स्टोरेजइस वैरिएंट की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया है।

Asus Zenfone 9 specification

Asus Zenfone 9 में 5.9 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 120hz टच सैम्पलिंग रेट 240Hz दिया गया है। पिक्सेल डेनसिटी 445ppi और डिस्प्ले का अधिकतम ब्राइटनेस 1100 निट्स दिया गया है। यह डिस्प्ले HDR10+ सपॉर्ट के साथ आता है।

परफॉर्मेन्स की बात करें तो Asus Zenfone 9 में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट दिया गया है। वहीं रैम टाइप LPDDR5 और स्टोरेज टाइप UFS 3.1 दिया गया है। अधिकतम रैम 16GB और अधितकम स्टोरेज 256GB दिया गया है। अभी तत्काल 8GB रैम 256GB स्टोरेज वैरिएंट ही उपलब्ध कराया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो स्टॉक एंड्राइड 12 दिया गया है।

बैटरी की बात करें तो 4300mAh का और चार्जर 30W का दिया गया है।

कैमरा की बात करें तो Asus Zenfone 9 का मुख्य कैमरा 50 मेगापिक्सेल का  Sony IMX766 सेंसर के साथ दिया गया है जो 6-एक्सिस गिम्बल स्टेबलाइजर के साथ आता है और दूसरा 12 मेगापिक्सेल का उल्टर वाइड एंगल कैमरा दिया गया है इस कैमरा में Sony IMX368 सेंसर यूज किया गया है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो 12 मेगापिक्सेल का Sony के IMX663 सेंसर के साथ आता है।

Asus Zenfone 9 में साइड में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इस मोबाइल में डिस्प्ले पर भी फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता था । लेकिन साइड में इसलिए दिया गया है ताकि मोबाइल को एक हाथ से चलाने में आसानी हो। Asus Zenfone 9 में खास बात यह है कि 3.5mm ऑडियो जैक भी दिया गया है। खासकर प्रीमियम मोबाइल्स में मोबाइल कंपनियां 3.5mm ऑडियो जैक देना ही छोड़ दिया है।

धूल और पानी के बचाव के लिए यह मोबाइल IP68 रेटिंग से सेटिफिएड है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला गिलास विक्टस का प्रोटेक्शन दिया गया है। कॉर्निंग की तरफ से विक्टस प्रोटेक्शन लेटेस्ट स्क्रीन प्रोटेक्शन है जो काफी हार्ड है। मोबाइल का बैक साइड मजबूत प्लास्टिक का बना हुआ है। मोबाइल के बॉक्स में चार्जर भी दिया गया है। Asus Zenfone 9 मोबाइल 9.1mm थिकनेस के साथ आता है जो बहुत मोटा कहा जा सकता है। और मोबाइल का वजन 169 ग्राम के आसपास है जो नार्मल है।

connectivity की बात करें तो 5G नेटवर्क सपॉर्ट के लिए तैयार है यह मोबाइल साथ मे wifi 6 और ब्लूएटूथ वर्शन 5.2 दिया गया है। मोबाइल में NFC भी दिया गया है। USB TYPE C दिया जाएगा और USB वर्शन की बात करें तो 2.0 दिया गया है।

rojirotitech.com एक हिंदी का बेहतरीन टेक न्यूज़ वेबसाइट है। आप लेटेस्ट खबर के लिए हमें twitter , Telegram , Instagram , Facebook और YouTube पर फ्लो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *