BGMI फिर हुआ बैन जनिये सच्चाई ! क्यों हुआ ऐसा

BGMI (BATTALGROUND OF MOBILE INDIA ) के साथ क्या हुआ ,अब क्या होगा । चलिये जानते हैं डिटेल में

हाईलाइट :-

  • BGMI मोबाइल गेम ऑनलाइन खेला जाता है। लोग इसमें बहुत सारे रुपैया लगते हैं।
  • Google Play स्टोर से गायब है ये गेम ।
  • गवर्नमेंट की आर्डर से BGMI हुआ बैन ।
BGMI ONLINE GAME

BGMI गेम क्या है ?

BGMI मोबाइल गेम PUBG जैसा ऑनलाइन खेलने वाले गेम हैं। इस गेम की पॉपुलैरिटी खासकर टीन ऐज के युवकों और बच्चों में ज्यादा है। BGMI गेम काल्पनिक दुनिया में वास्तविकता दर्शाता है। इस गेम को फ्री में भी खेला जाता है । लेकिन अपने चरित्र को अच्छा दिखाने के लिए महंगे पोशाक खरीदे जाते हैं, बंदूकों की स्कीन खरीदी जाती है,गाड़ी के स्कीन खरीदी जाती है। मतलब इस गेम कंपनी को इन्ही सभी चीजों से बहुत कमाई होती है।

अगर आप Google Play स्टोर पर BGMI सर्च करेंगे तो आपको नहीं मिलेगा । नीचे मैंने स्क्रीन शॉट लगाया है । आप देख सकते हैं । जब मैंने play store पर BGMI GAME को सर्च किया तो सिर्फ Call of Duty Mobile , NEW STATE Mobile इत्यादि गेम्स नज़र आया । लेकिन BGMI कहीं नजर नहीं आया ।

BGMI out off google play store

BGMI Game बहुत बड़ी कंपनी है । अपने आप google Play स्टोर से गायब नहीं हो सकता है। इसका अनुमान आप यही लगाएंगे की BGMI गेम इंडिया में बैन हो गया है। आपको बता दें कि जब PUB G इंडिया में बैन हुआ था तब गवर्नमेंट की तरफ से एक लिस्ट आया था जिसमें बहुत सारे एप्प्स को बैन किया गया था जिसमें PUBG MOBILE भी था ।

जब PUB G को इंडिया में बैन किया गया था तब कुछ समय बाद इंडिया में BGMI को लांच किया गया । लेकिन BGMI गेम में कोई अंतर नहीं किया गया । मतलब BGMI और PUBG दोनों एक दूसरे का फोटो कॉपी है।

क्या सच में BGMI इंडिया में बैन हो गया है ?

आज 29 जुलाई 2022 को ये साफ हो गया है कि BGMI को गवर्मेंट की आर्डर से बैन किया गया है। अभी तक कोई रीजन नहीं आई है कि सरकार ने इस गेम को बैन क्यों किया है।

मेरे अनुसार BGMI और PUBG में कोई अंतर है ही नहीं सिर्फ नाम में चेंज कर दिया गया है। साथ में कंपनी ये प्रूफ नहीं कर पाए होगी कि BGMI का डाटा इंडिया में बाहर नहीं जाता है। इससे पहले PUBG को इसलिए ही बैन किया गया है । PUBG के मामले में इंडियन डाटा को दूसरे देश के सर्वर में भी शेयर किया जाता था । हो सकता BGMI के साथ भी ऐसा ही हुआ होगा ।

अगर सरकार ने ये डिसीजन लिया है तो इसकी कोई-न-कोई बड़ी वजह रही ही होगी और हमारे हित में ही है।

अगर आपके फोन में BGMI है तो खेल सकते हैं। लेकिन कुछ समय बाद खेल नहीं पाएंगे। आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में बहुत ऐसी घटना हुई जिसका जिम्मेदार कहीं-न-कहीं ऑनलाइन गेम ही था । अगर BGMI बैन भी हो जाता है तो मुझे लगता है चिंता करने की कोई बात नहीं गेम को गेम जैसे माइंड सेट से देखना चाहिए । गेम एक मनोरंजन है न कि जिंदगी।

BGMI के अलावा भी दूसरे गेम है जिसे आप खेल सकते हैं ।

rojirotitech.com एक हिंदी का बेहतरीन टेक न्यूज़ वेबसाइट है। आप लेटेस्ट खबर के लिए हमें twitter , Telegram , Instagram , Facebook और YouTube पर फ्लो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.