iQoo 9T इंडिया में हुआ लांच धांसू कैमरा के साथ चीते जैसे रफ्तार है,जानिये प्राइस और फ़ीचर्स

iQoo 9T को इंडिया में लांच किया गया । कैमरा भी जबरदस्त और परफॉर्मेन्स भी कमाल का चलिये जानते हैं डिटेल में इस मोबाइल के बारे में ।

हाईलाइट :-

  • iQoo 9T में 50,12,13 |16 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है।
  • Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट दिया गया है।
  • 4700mAh की बैटरी 120W का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है।
iQoo 9T back camera

iQoo ने इंडिया में iQoo 9T 5G मोबाइल लांच कर दिया है। यह मोबाइल कैमरा और परफॉर्मेन्स के मामले में बहुत अच्छा मोबाइल है ऐसा कुछ लोगों का कहना है।

चलिये सबसे पहले जानने की कोशिश करते हैं कि iQoo 9T का प्राइस इंडिया में कितना रखा गया है । साथ में मुख्य फ़ीचर्स कौन-कौन से दिया गए हैं।

iQoo 9T launching event

मैं iQoo 9t का रिव्यु भी करने वाला हूँ । मैं रिव्यु में सिर्फ अच्छाई पर ही फोकस नहीं करता हूँ । लगभग सभी कमियां के बारे में भी जानकारी देते हैं। साथ में इस रेंज में और कौन-कौन से मोबाइल्स हैं उसके बारे में भी बताता हूँ।

OnePlus की तरफ से OnePlus 10T भी लांच होने वाला है । इन दोनों मोबाइल्स का फ़ीचर्स और प्राइस एक ही समान रहने वाला है ।

iQoo 9T 5G Price in India

iQoo 9T को दो वैरिएंट में लांच किया गया है। और अल्फा और लीजेंड दो कलर में इस मोबाइल कल उतारा गया है।

  • 8GB/128GB -₹49,999
  • 12GB/256GB-₹54,999

4 अगस्त से amazon पर खरीद सकते हैं । और 2 अगस्त से iQoo के official वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

iQoo 9T 5G specification

iQoo 9T 5G में 6.78 इंच का E5 AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 120hz दिया गया है। और 360Hz टच सैम्पलिंग रेट दिया गया है। स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93.11 प्रतिशत है। डिस्प्ले का अधिकतम ब्राइटनेस 1500 निट्स दिया गया है। यह डिस्प्ले HDR10+ सपॉर्ट के साथ आता है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए SCHOTT Xensation Alpha गिलास दिया गया है। डिस्प्ले 8 Bit है । फिंगरप्रिंट सेंसर डिस्प्ले के ऊपर ही दिया गया है।

परफॉर्मेन्स की बात करें तो iQoo 9T 5G में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट दिया गया है। यह चिपसेट 4nm टेक्नोलॉजी पर बना चिपसेट है। अधिकतम 12GB रैम दिया गया है और रैम टाइप [email protected] और अधिकतम स्टोरेज 256GB दिया गया है। स्टोरेज टाइप UFS 3.1 दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो एंड्राइड 12 बेस्ट फन-टच OS 12.1 दिया गया है। कुछ ब्लॉट-बेयर भी देखने को मिल जाता है जो फ्लैगशिप मोबाइल में नहीं होनी चाहिए । Antutu स्कोर जो कंपनी की तरफ से दिखाया गया वह है 11,15,589.

बैटरी की बात करें तो 4700mAh का और चार्जर 120W का दिया गया है। कंपनी का दावा है iQoo 9T को 0 प्रतिशत से 100 प्रतिशत चार्ज होने में सिर्फ 20 मिनट का समय लगता है।

कैमरा की बात करें तो iQoo 9T 5G का मुख्य कैमरा 50 मेगापिक्सेल का f/1.88 अपर्चर GN5 सेंसर के साथ दिया गया है इस कैमरा में OIS सपॉर्ट भी दिया गया है। दूसरा 13 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा- वाइड एंगल कैमरा दिया गया है यह मैक्रो कैमरा की तरह भी काम करता है। दूसरा 12 मेगापिक्सेल टेलीफोटो कैमरा 2X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ आता है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो 16 मेगापिक्सेल का f/2.45 अपर्चर के साथ आता है।

रियर कैमरा से 4K वीडियो 60fps पर रिकॉर्ड कर सकते हैं लेकिन फ्रंट कैमरा से नहीं रिकॉर्ड होगा ।

iQoo 9T में इमेज प्रोसेसिंग के लिए अलग की चिपसेट दिया गया है Vivo V1+ चिपसेट। जो मुख्य चिपसेट को इमेज प्रोसेसिंग के काम से बचा कर रखता है। ये प्रक्रिया मोबाइल के परफॉर्मेन्स बूस्ट करने में सहायक होते हैं।

iQoo 9T 5G में साइड में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इस मोबाइल में डिस्प्ले पर भी फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता था । लेकिन साइड में इसलिए दिया गया है ताकि मोबाइल को एक हाथ से चलाने में आसानी हो।

iQoo 9T 5G में न ही 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है और न ही SD कार्ड लगाने का ऑप्शन दिया गया है।

iQoo 9T मोबाइल का बैक साइड गिलास का बना हुआ है और फ्रेम एल्युमिनियम का बना हुआ है। वजन की बात करें तो 206 ग्राम के आसपास है। मोबाइल IP52 सर्टिफिएड है।

connectivity की बात करें तो 5G नेटवर्क 9 बैंड सपॉर्ट के साथ आता है यह मोबाइल साथ मे wifi 6 और ब्लूएटूथ वर्शन 5.2 दिया गया है। मोबाइल में NFC भी दिया गया है। USB TYPE C दिया जाएगा और USB वर्शन की बात करें तो 2.0 दिया गया है। IR ब्लास्टर भी दिया गया है। iQoo 9T में ड्यूल X-Axis Linear Motor भी लगाया है जो गेमिंग को रियल फील देता है। ड्यूल स्टीरियो स्पीकर भी दिया गया है।

rojirotitech.com एक हिंदी का बेहतरीन टेक न्यूज़ वेबसाइट है। आप लेटेस्ट खबर के लिए हमें twitter , Telegram , Instagram , Facebook और YouTube पर फ्लो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *