एक घंटे में 165Km चलने वाले Hero का इलेट्रिक स्कूटर लांच जनिये ख़ासियत

Hero मोटर्स ने अपना पहला इलेट्रिक स्कूटर Hero Vida V1 की घोषणा की है। इलेट्रिक स्कूटर का दो वैरिएंट Hero Vida V1 Plus और Hero Vida V1 Pro की घोषणा की गई है। दोनों वैरिएंट में ज्यादा अंतर नहीं है।

अभी के समय में इंडिया में इलेक्ट्रिक व्हीकल की लोकप्रियता बढ़ रही है और खासकर इलेक्ट्रिक स्कूटर की। Hero Moters की two व्हीलर गाड़ियां इंडिया में बहुत ही पॉपुलर हैं। इंडिया में जिस चीज की लोकप्रियता बढ़ रही है उस को ध्यान में रखकर Hero ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है।

दो वेरिएंट लॉन्च किया गया है दोनों वैरीअंट का प्राइस में कुछ अंतर है। लेकिन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो दोनों वैरीअंट का स्पेसिफिकेशन लगभग में एक समान ही है सिर्फ बैटरी में कुछ का अंतर है। Hero Vida V1 Plus का प्राइस 1 लाख 45 हजार रखा गया है। वहीं Hero Vida V1 Pro का प्राइस 1 लाख 59 हजार रखा गया है। 10 अक्टूबर से इन इलेट्रिक स्कूटर की बुकिंग कर सकते हैं। 4999 रुपैया में बुक कर सकते हैं।

दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन कलर वेरिएंट में डांस किया गया है। उजला ,लाल और काला । वहीं Pro वैरिएंट में दो और कलर ऑप्शन मिल जाएगा ।

Hero Vida V1 Plus  इलेट्रिक स्कूटर में 3.44kWh की बैटरी दी गई है। जिससे 143 किलोमीटर का सफर तय कर सकते हैं। वहीं Hero Vida V1 Pro में 3.94kWh की बैटरी दी गई है जिससे 165 किलोमीटर का दूरी सफर कर सकते हैं।

सुनने में यह आया है की दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर से आप 80 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पा सकते हैं।

दोनों इलेट्रिक स्कूटरके 7 इंच का टच स्क्रीन दिया गया है।

  • क्लस्टर
  • कीलेस कंट्रोल
  • क्रूज कंट्रोल
  • SOS अलर्ट
  • two way throttle
  • OTA अपडेट
  • तीन राइडिंग मोड्स – Eco, Ride और Sports मोड्स

rojirotitech.com एक हिंदी का बेहतरीन टेक न्यूज़ वेबसाइट है। आप लेटेस्ट खबर के लिए हमें twitter , Telegram , Instagram , Facebook और YouTube पर फ्लो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *