एक नया बेहतर गेमिंग और कैमरा वाला मोबाइल iQoo 9T ऐसे फ़ीचर्स के साथ होगा लांच

iQoo 9T मोबाइल 2 अगस्त को लांच होगा कंपनी के किया कॉन्फॉर्म चलिय जानते हैं डिटेल में।

हाईलाइट :-

  • iQoo 9T मोबाइल इंडिया में 2 अगस्त को लांच होगा ।
  • Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट दिया जाएगा।
  • 4700mAh की बैटरी 200W का फ़ास्ट चार्जर दिया जा सकता है।
iQoo 9T will be launched on 2 august 2022

iQoo ने कुछ ही दिन पहले चीन में iQoo 10 और iQoo 10 Pro लांच किया था। अब इंडिया में iQoo 9T मोबाइल 2 अगस्त 2022 को लांच करने की तैयारी कर रहा है।

आखरी iQoo इतनी जल्दी स्मार्टफोन कैसे लांच कर रहा है। यही नहीं और भी कंपनियां महीने में ही दो तरह ,तीन तरह के मोबाइल्स लांच कर रहें हैं।

मैंने बहुत सारे स्मार्टफोन का एनलीसिस किया है। कंपनी मोबाइल्स में कुछ बदलाव नहीं करती है। सिर्फ दिखावटी बदलाव होता है जैसे चिपसेट बदल दिया कुछ फ़ीचर्स को इधर-उधर कर दिया और और स्मार्टफोन को बाजार में उतार देती है।

स्मार्टफोन को समान्य बदलाव कर के मार्केट में लांच कर देना ये कंपनी को फायदा हो सकता है । लेकिन हमारे पर्यावरण के लिए अच्छा नहीं है।

iQoo 9T मोबाइल का टीजर अमेज़न पर एक माइक्रो वेबसाइट के जरिये सामने आया है। जिसमें कंपनी ने iQoo 9T में कौन सा प्रोसेसर देगी इसके बारे में जानकारी दी है। Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 दिया जाएगा। इस प्रोसेसर के Antutu स्कोर दूसरे प्रोसेसर को कंपेयर कर के बताया है।

वैसे iQoo 9T मोबाइल के डिज़ाइन देखेंगे तो आपको कोई नयापन नहीं दिखेगा।

मोबाइल इमेज के लिए vivo द्वारा तैयार एक अलग प्रोसेसर V1+ का यूज किया जाएगा। यह चिपसेट कैमरा क्वालिटी को इम्प्रूव करेगा। जैसे नाईट फ़ोटो ,वीडियो इत्यादि को इम्प्रूव करेगा ।

स्पेसिफिकेशन्स जो अभी लीक्स के माध्यम से मिला है वह इस ओर इशारा कर रहा है कि iQoo 9T मोबाइल अभी हाल ही में लांच हुए iQoo 10 का ही रिब्रांड वर्शन होगा ।

iQoo 9T Price in India (अपेक्षित)

iQoo 9T का जिस तरह के फ़ीचर्स का उम्मीद है प्राइस भी उसी तरह का दिया जा सकता है। अनुमान के मुताबिक इस मोबाइल का प्राइस 50,000 के आसपास होना चाहिए।

iQoo 9T Specification (अपेक्षित)

iQoo 9T में 6.78 इंच का FHD प्लस, E5 AMOLED 120Hz रेफ्रिश रेट वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है। HDR10 सपोर्टेड डिस्प्ले दिया गया है। इस मोबाइल के डिस्प्ले के ऊपर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है।

परफॉर्मेन्स के लिए iQoo 9T में qualcomm snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट दिया जा सकता है। रैम टाइप LPDDR5 और स्टोरेज टाइप UFS3.1 दिया जा सकता है। अधिकतम रैम 12GB और अधिकतम स्टोरेज 512GB दिया जा सकता है। iQoo 9T में एंड्राइड 12 बेस्ड OriginOS दिया जा सकता है।

iQoo 9T की कैमरा की बात की जाए तो रियर में तीन कैमरा सेटअप किया गया है। पहला मुख्य कैमरा 50 मेगापिक्सेल का दूसरा 13 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड एंगल और तीसरा 12 मेगापिक्सेल के साथ पोट्रेड कैमरा दिया जा सकता है। फ्रंट में 16 मेगापिक्सेल का कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। iQoo 9T में 4700mAh की बैटरी और 120W के फ़ास्ट चार्जर दिया जा सकता है।

connectivity की बात करें तो 5G नेटवर्क सपॉर्ट के लिए तैयार है यह मोबाइल साथ मे wifi 6 और ब्लूएटूथ वर्शन 5.3 दिया गया है USB TYPE C दिया जाएगा और USB वर्शन की बात करें तो 2.0 दिया जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.