Lava Agni 5G review [price, pros & Cons, specifications ] डिटेल से बताया गया है ।

भारतीय मोबाइल कंपनी Lava ने अभी कुछ दिन पहले इंडिया में Lava Agni 5G मोबाइल लांच किया है । यह मोबाइल इसलिए लोगों की नज़र में है क्योंकि अभी तक का बेस्ट मोबाइल है किसी भी इंडियन मोबाइल ब्रांड की तरफ से Lava Agni 5G मोबाइल इंडिया का पहला 5G मोबाइल है ।

आज के पोस्ट में हम डिटेल से बताएंगे इस मोबाइल के बारे में । अगर आप कोई इंडियन ब्रांड का मोबाइल खरीदना चाह रहें हैं और 5G मोबाइल ही चाहिए तो आप पहले इस पोस्ट को पढ़ लीजिए ।

इससे पहले macromax की तरफ से मोबाइल लांच हुआ था लेकिन वह 4G मोबाइल था । लेकिन बहुत ही बेस्ट मोबाइल था । सबसे पहले प्राइस की ही बात कर लेते हैं ।

lava agni 5g price in india

Lava Angni 5G मोबाइल का सिर्फ एक ही वैरिएंट लांच किया गया है । 8GB रैम 128GB स्टोरेज इस वैरिएंट की कीमत MRP Rs.23,999/- है । लेकिन इस प्राइस को काट कर LAVA ने Rs.19,999/- रुपैया कर रखा है ।

Lava agni 5g : back and front side design
Image credit : LAVA India

इन्हें भी पढ़ें:- (न्यू मोबाइल्स)

lava agni 5g specifications

LAVA Agni 5GSpecs
Display● 6.78 inch,
● IPS LCD,
● 90Hz,
● 1080×2460
● 396ppi
● 84.2%
● C.G.G3
Build Quality● 204g
● Dual SIM
● front -G.G3
● Back -plastic
● Frame -plastic
MacroSD● Yes
Audio Jack● yes, 3.5mm
USB● Type C , 2.0
Wifi● 6
Bluetooth● 5.1
Fingerprint● Side
RAM● 8GB (LPDDR 4X)
Storage● 128GB (UFS
Processor● Dimensity 810
GPU● Mali-G57MC2
OS● Android 11
Camera (rear)● 64 MP, f/1.8 (wide)
● 5 MP, (Ultrawide)
● 2 MP, F/2.4 (macro)
● 2 MP, F/2.4 (depth)
Canera (Front)● 16 MP, f/2.0 (wide)
Video (Rear)[email protected]
Video (Front)[email protected]
Battery● 5000mAh
Charger● 33 Watts

इन्हें भी पढ़ें:- (मोबाइल कंपेरिजन)

lava agni 5g Pros and Cons

ProsCons
● क्लीन OS दिया गया है ।
● प्रोसेसर अच्छा दिया गया है ।
● SD कार्ड का सपोर्ट दिया गया है ।
● 3.5mm ऑडियो जैक लगा सकते हैं।
● डिस्प्ले थोड़ा बड़ा है ।
● बैटरी 5000mah का दिया गया है ।
● 33 वाट्स का फ़ास्ट चार्जर सपॉर्ट दिया गया है ।
● डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 90Hz है ।
● डिस्प्ले पैनल IPS LCD है।
● C.G.G 3 का प्रोटेक्शन है ।
● बैक में 2-2 MP का कैमरा बेकार है ।
● सिर्फ एक वैरिएंट 8gb/128gb का है ।
● 4K वीडियो रेकॉर्ड नहीं कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें:- (बेस्ट मोबाइल)

lava agni 5g Review

बहुत लोग Lava Agni 5G मोबाइल के बारे जानने के लिए उत्सुक होंगे । और मेरी प्रतिक्रिया भी जानने के लिए उत्सुक होंगे । बहुत लोग इसलिए जानने के लिए उत्सुक होंगे क्योंकि lava Agni 5g पहला इंडियन 5G मोबाइल है । चलिये डिटेल में जानते हैं ।

  • Display (डिस्प्ले):- lava Agni 5g मोबाइल के 6.78 इंच का बड़ा डिस्प्ले डिस्प्ले दिया गया है । डिस्प्ले पैनल IPS LCD दिया गया है । डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 90hz का दिया गया है । कोर्निंग गोरिल्ला गिलास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है । पिक्सेल डेनसिटी 396ppi दिया गया है । lava agni 5g के डिस्प्ले को प्राइस के अनुकूल नहीं कहा जा सकता है ।
  • Build Quality (बिल्ड क्वालिटी) :- lava agni 5g का डिज़ाइन अच्छा है । कैमरा पैलेसमेन्ट भी सही जगह पर है । वजन की बात करें तो 204 ग्राम है । फ्रंट में गोरिल्ला गिलास 3 दिया गया है । बैक और फ्रेम प्लास्टिक का बना हुआ है । दो सिम और 3.5mm ऑडियो जैक का ऑप्शन दिया गया है । USB टाइप C पोर्ट दिया गया है । लेकिन USB वर्शन 2.0 दिया गया है । USB वर्शन इस रेंज के सभी मोबाइल्स में यही मिलता है । wifi वर्शन की बात करें तो wifi 6 दिया गया है । ब्लूएटूथ वर्शन की बात करें तो bluetooth 5.1 दिया गया है । मोबाइल सिर्फ एक कलर और एक ही वैरिएंट में लांच किया गया है । फिंगरप्रिंट साइड में पावर बॉटम पर दिया गया है । lava agni 5g का बिल्ड क्वालिटी और डिजाइन ठीक-ठाक है।
  • Performence (processor) (प्रोसेसर) :- Lava agni 5g मोबाइल में mediatek का dimensity 810 चिपसेट दिया गया है । यह चिपसेट 6nm टेक्नोलॉजी पर बना हुआ है । 5G चिपसेट है । चिपसेट का परफॉर्मेंस बहुत अच्छा मिलेगा । परफॉर्मेंस में बूस्ट देने के लिए डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 90hz का दिया गया है । ओपरेटिंग सिस्टम भी क्लीन मिल जाता है । रैम टाइप LPDDR4X दिया गया है । और स्टोरेज टाइप के बारे में कंफर्म नहीं है । परफॉर्मेंस में कुछ दिक्कत नहीं होगी ।

इन्हें भी पढ़ें:- (मोबाइल प्रोसेसर)

Lava agni 5g back camera setup
Image credit : lava india
  • Camera (कैमरा) :- lava agni 5g मोबाइल के रियर में चार कैमरा सेटअप किया गया है । पहला कैमरा, 64 मेगापिक्सेल का f/1.8 अपर्चर वाला वाइड एंगल कैमरा दिया गया है । दूसरा कैमरा, 5 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है । तीसरा और चौथा कैमरा, 2 मेगापिक्सेल का f/2.4 अपर्चर वाला मैक्रो और डेप्थ कैमरा दिया गया है । फ्रंट में, 16 मेगापिक्सेल का f/2.0 अपर्चर का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है । फ्रंट और बैक कैमरा से [email protected] पर वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है । 4K वीडियो रिकॉर्ड नहीं कर सकते हैं । lava agni 5g मोबाइल कैमरा मोबाइल के लिए फिट नहीं बैठता है । कम लाइट में वीडियो और फ़ोटो उतनी अच्छी परफॉर्म नहीं करेगी ।
  • Battery (बैटरी) :- lava agni 5g मोबाइल में 5000mah की बैटरी दी गई है और 33 वाट्स का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है। बैटरी अच्छी मिल जाती है । मोबाइल में ओपरेटिंग सिस्टम क्लीन मिल जाता है ।लेकिन बहुत अच्छी तरह से ऑप्टिमाइज़ नहीं मिलेगा जैसा आप अपेक्षा करते होंगे । इसलिए 5000mah की बैटरी नार्मल है । एक दिन आराम से निकल जायेगा । खैर चार्जर अच्छा है । 33 वाट्स के चार्जर से बहुत जल्द मोबाइल चार्ज हो जाएगा ।
  • Price (प्राइस) :- lava agni 5g का प्राइस मैं ऊपर ही बता चुका है । 8gb/128gb वैरिएंट की कीमत Rs.19,999/- रुपैया रखा गया है । मेरे अनुसार प्राइस थोड़ा ज्यादा है । सिर्फ एक ही वैरिएंट मिलता है ।
  • Conclusion (निष्कर्ष) :- मुझे Lava Agni 5G मोबाइल इसलिए पसंद हो सकता है । क्योंकि इस मोबाइल में जो फ़ीचर्स मिलता है वही फ़ीचर्स इस इस रेंज के दूसरे मोबाइल्स में भी मिलता है । हम कह सकते हैं कि फ़ीचर्स में कोई कटौती नहीं किया गया है । दूसरी एक बात और है यह एक इंडियन कंपनी है । बैटरी और चार्जर बहुत अच्छा है , प्रोसेसर भी बहुत अच्छा है , डिस्प्ले क्वालिटी रेंज के हिसाब से अच्छा है । मुझे इस मोबाइल में बहुत कुछ कमी भी नज़र आई , जैसे प्राइस थोड़ा ज्यादा है रियर में चार कैमरा देने की कोई जरूरत नहीं थी सिर्फ दो कैमरा ही दिया जाता लेकिन बेहतर रहता तो अच्छा था ।

FAQ : Lava Agni 5G

इन्हें भी पढ़ें:- (टेक न्यूज़)

सोर्स ( lava india)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *