Motorola Moto G82 5G Review in hindi, ओवर प्राइस है

Motorola ने इंडिया में फिर एक नया मोबाइल Motorola Moto G82 5G को लांच कर दिया है । इस मोबाइल के बारे में मैं अच्छे से इस पोस्ट में बताने वाला हूँ। चलिये जानते हैं डिटेल में अगर आप लेने के लिए सोच रहें हैं तो नीचे pros और cons को जरूर पढ़ें ।

Motorola Moto G82 5G mobile display and design , slim and light weight

Motorola Moto G82 5G Price in india

Motorola Moto G82 5G मोबाइल में सिर्फ दो वैरिएंट इंडिया में लांच किया गया है । 8gb और 6gb रैम वैरिएंट वाला तथा 128gb स्टोरेज वैरिएंट वाला । शुरुआती वैरिएंट की कीमत Rs 21,499 रुपैया रखा गया है । और सबसे ऊपरी वैरिएंट की कीमत Rs 22,999 रुपैया रखा गया है।

आप Motorola Moto G82 5G का लेटेस्ट प्राइस देख सकते हैं नीचे Flipkart का affiliate लिंक दिया गया है।

Moto G82 5GPrice
6GB/128GBFlipkart
8GB/128GBFlipkart

Motorola Moto G82 5G Specifications

Motorola Moto G82 5G मोबाइल का कंपनी के तरफ से कुछ ही फ़ीचर्स को हाईलाइट किया गया । लेकिन बहुत सारे ऐसे भी फ़ीचर्स हैं इस प्राइस पॉइंट पर बहुत डिस्पोइन्ट कर सकता है।

इन्हें भी पढ़ें :- iQoo Neo 6 Review :क्या सच में कंपनी का दावा सही है!

Display

Motorola Moto G82 5G मोबाइल में 6.6 इंच का 120hz रेफ्रिश रेट वाला pOLED डिस्प्ले दिया गया है । डिस्प्ले रेसोल्यूशन 1080×2460 पिक्सेल दिया गया है । पिक्सेल डेनसिटी 402ppi दिया गया है ।

pAMOED डिस्प्ले AMOLED डिस्प्ले से थोड़ा बेहतर होता है । आप इस नीचे के इमेज में देख सकते हैं ।

Difference between AMOLED display and pMOLED display

अधिकतम ब्राइटनेस 800 निट्स दिया गया है। 360hz टच सैंपलिंग रेट है। फिंगरप्रिंट स्कैनर साइड में पावर बॉटम पर दिया गया है।

इन्हें भी पढ़ें :-Realme Narzo 50 5G Review : अच्छा है या नहीं !

Build Quality & Design

Motorola Moto G82 5G मोबाइल में 7.99mm थिकनेस और इस मोबाइल का वजन 173 ग्राम के आसपास है। फ्रंट में गोरिल्ला गिलास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है । बैक और फ्रेम प्लास्टिक का बना हुआ है ।

दो सिम स्लॉट दिया गया है । ये सिम स्लॉट हाइब्रिड है। यह तो दो सिम लगा सकते हैं या फिर एक सिम और एक SD कार्ड लगा सकते हैं । ड्यूल स्टीरियो स्पीकर दिया गया है। वाइड वाइन L1 का सपोर्ट दिया गया है। नेटफ्लिक्स HDR मॉड पर नहीं देख सकते हैं। 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है।

इन्हें भी पढ़ें :-Vivo X80 Pro Review : DSLR से बेस्ट कैमरा के साथ लांच

Performence

Motorola Moto G82 5G की परफॉर्मेंस की बात करें तो चिपसेट qualcomm snapdragon 695 दिया गया है । इस चिपसेट में कुछ कमियां भी है । बहुत सारे फ़ीचर्स का सपोर्ट इस चिपसेट में नहीं मिलता है।

Motorola Moto G82 5G ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो एंड्राइड 12 आउट ऑफ बॉक्स में मिलता है। कस्टम UI भी मिलता है लेकिन कुछ बेसिक फंक्शन के लिए । इसलिए इस मोबाइल को स्टॉक एंड्राइड वाला मोबाइल कह सकते हैं ।

एक्स्ट्रा लयर सिक्योरिटी का भी मिलता है । think Shield सिक्योरिटी फ़ीचर्स भी मिलता है।

इस मोबाइल में स्टोरेज टाइप uMCP दिया गया है । यह स्टोरेज टाइप UFS2.1 से थोड़ा अच्छा और UFS 2.2 से थोड़ा नीचा है। और रैम टाइप LPDDR4X दिया गया है।

इन्हें भी पढ़ें :- Moto Edge 30 : super30 मोबाइल जनिये क्यों खरीदना चाहिए या नहीं

Camera

Motorola Moto G82 5G मोबाइल के रियर में तीन कैमरा सेटअप किया है। पहला कैमरा 50 मेगापिक्सेल का f/1.8 अपर्चर के साथ वाइड एंगल कैमरा दिया गया है । और ये कैमरा OIS सपॉर्ट के साथ भी आता है। दूसरा 8 मेगापिक्सेल का f/2.2 अपर्चर वाला अल्ट्रा वाइड और डेप्थ कैमरा दिया गया है। तीसरा 2 मेगापिक्सेल का f/2.4 अपर्चर वाला मैक्रो लेंस कैमरा दिया गया है। फ्रंट में 16 मेगापिक्सेल का f/2.2 अपर्चर वाला कैमरा दिया गया है।

Motorola Moto G82 5G mobile back camera setup and back camera design

इन्हें भी पढ़ें :-Realme GT Neo 3 5G review,क्या सच में लेने लायक है !

Video

Motorola Moto G82 5G मोबाइल में ड्यूल वीडियो मोड दिया गया है। रियर कैमरा से या फ्रंट कैमरा से 4K वीडियो रिकॉर्ड नहीं कर सकते हैं । यह प्रोसेसर की ही गलती है QSD695 प्रोसेसर 4K वीडियो सपॉर्ट नहीं करता है।

सिर्फ 1080 वीडियो 30 fps पर फ्रंट और बैक कैमरा से रिकॉर्ड कर सकते हैं । वीडियो ग्राफी के लिए यह मोबाइल बिल्कुल बि परफेक्ट नहीं है । कोई भी कंटेंट क्रेटर इस मोबाइल को खरीदना नहीं चाहेगा । कम से कम 60fps पर वीडियो रिकॉर्डिंग का ऑप्शन रहना चाहिए था ।

इन्हें भी पढ़ें :-OnePlus 10R 5G mobile review, Price, Specifications analysis in hindi

Connectivity

Motorola Moto G82 5G मोबाइल की कनेक्टिविटी की बात करें तो अच्छा कहा जा सकता है। SD कार्ड का अलग से ऑप्शन नहीं दिया गया है । हाइब्रिड सिम स्लॉट है। 3.5mm ऑडियो जैक का ऑप्शन दिया गया है । इस मोबाइल का दोनों सिम 5G नेट वर्क को सपोर्ट करता है । यह मोबाइल 5G के 13 बैंड को सपोर्ट करता है । जो अच्छी बात है।

ब्लूएटूथ वर्शन 5.1 दिया गया है। wifi 6 दिया गया है। IR ब्लास्टर दिया गया है। NFC का सपॉर्ट भी दिया गया है। USB TYPE-C दिया गया है । और USB वर्शन 2.0 दिया गया है। फिंगरप्रिंट स्कैनर साइड में पावर बॉटम पर दिया गया है । लेकिन जिस तरह का डिस्प्ले है फ्रंट में भी फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता था । डस्ट और वाटर रासिस्टेंस के लिए IP52 सर्टिफिकेशन मिला है।

इन्हें भी पढ़ें :-iQoo Z6 Pro 5G review : कौन सी बड़ी प्रॉब्लम है जानिए डटेल में

Battery

Motorola Moto G82 5G मोबाइल में 5000mAh का बैटरी और 33W का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है। बैटरी और चार्जर अच्छा है । एक दिन का बैटरी बैकअप तो आराम से दे देगा ।

इन्हें भी पढ़ें :- OnePlus Nord CE 2 Lite 5G ख़रीदे या नहीं

Motorola Moto G82 5G Pros & Cons

Motorola Moto G82 5G मोबाइल में मुझे बहुत सारी कमी नज़र आई । आमतौर पर मोटो के मोबाइल्स में ऐसा नहीं होता है ।लेकिन यह मोबाइल बहुत डिस्पोइन्ट किया है।

इन्हें भी पढ़ें :-Oppo f21 Pro review : कौन सी बड़ी प्रॉब्लम है जानिए डिटेल में

Cons (खराबी)

  • Moto G82 5G का प्राइस बहुत ज्यादा है।
  • डिस्प्ले के ऊपर फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है।
  • 4K वीडियो रिकॉर्ड नहीं कर सकते हैं।
  • अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा उतना अच्छा नहीं है।
  • सिर्फ 30fps पर ही वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं ।
  • हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है ।
  • स्टोरेज टाइप UFS 2.2 नहीं दिया गया है।
  • फ्रंट में कॉर्निंग गोरिल्ला गिलास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है।
  • बैक और फ्रेम प्लास्टिक का है।
  • रैम टाइप LPDDR4x दिया गया है।
  • नोटिफिकेशन लाइट नहीं है।
  • पीछे एक कैमरा 2 मेगापिक्सेल का दिया गया है।
  • डिस्प्ले ब्राइटनेस नार्मल दिया गया है।

Pros (अच्छाई)

  • 120hz रेफ्रिश रेट डिस्प्ले
  • 5000mAh की बैटरी
  • pOLED डिस्प्ले
  • 5G का 13 बैंड दिया गया है।
  • स्टीरियो स्पीकर दिया गया है।
  • वाइड वाइन L1 का सपॉर्ट दिया गया है।

इन्हें भी पढ़ें :-Moto G22 review : 10,999 में इससे बेहतर मोबाइल मिल जाएगा।

Motorola Moto G82 5G Conclusion

Motorola Moto G82 5G इस प्राइस पर अच्छा है या नहीं है । अगर मुझसे पूछा जाए तो मैं लेने से मना कर दूंगा । वैसे मोटोरोला का दूसरे मोबाइल्स बहुत ही बेहतर मोबाइल है । लेकिन Motorola Moto G82 5G मोबाइल का प्राइस बहुत ही ज्यादा है । प्राइस के साथ इस मोबाइल का फ़ीचर्स जस्टिफाई नहीं करता है।

इस मोबाइल से 4K वीडियो रिकॉर्ड नहीं कर सकते हैं । सिर्फ 1080 वीडियो 30fps ही रिकॉर्ड कर सकते हैं। फ्रंट में गोरिल्ला गिलास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है । पीक ब्राइटनेस के बारे में बात नहीं कि गई है। स्टोरेज टाइप UFS 2.2 भी नहीं दिया गया है। गेमिंग के लिए भी उतना बेस्ट मोबाइल नहीं है । और ना ही कैमरा की दृष्टि से रियर में 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है । लेकिन कैमरा सेंसर का कुछ अता-पता नहीं है।

लेटेस्ट न्यूज :-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *