Oppo K10 mobile review : बहुत कमियां है परफॉर्मेंस ,बैटरी अच्छी है

Oppo K10 specification ,price, review, performance, display, battery, camera इत्यादि फ़ीचर्स के बारे में डिटेल से निष्पक्ष जानकारी दी गई है ताकि आप खुद से डिसीजन ले सकें ।

Oppo ने इंडिया में Oppo K10 मोबाइल को लांच कर दिया है । इस पोस्ट में मैं डिटेल से बताने जा रहा हूँ कि आखिर इस मोबाइल में क्या-क्या अच्छाई है और क्या – क्या खराबी है ? क्या प्राइस के अनुकूल इस मोबाइल में फ़ीचर्स दिया गया है या नहीं ।

अगर आप Oppo K10 मोबाइल खरीदने वाले हैं तब आप इस पोस्ट को डिटेल से पढ़िए । क्योंकि अभी के समय में बाज़र में इतने सारे स्मार्टफोन है कि हम डिसाइड ही नहीं कर पाते हैं कि कौन सी मोबाइल अच्छे हैं ? और कौन से अच्छे नहीं है ?

Oppo K10 review, design
Oppo K10 mobile back and front design

Oppo K10 Mobile : Display

Oppo K10 मोबाइल में 6.59 इंच का FHD प्लस डिस्प्ले दिया गया है । डिस्प्ले का अधिकतम रेफ्रिश रेट 90hz दिया गया है । डिस्प्ले रेसोल्यूशन 2412×1080 पिक्सेल दिया गया है ।

डिस्प्ले टाइप IPS LCD है इसलिए फिंगरप्रिंट सकैनर डिस्प्ले पर नहीं दिया गया है । डिस्प्ले ब्राइटनेस 480 निट्स और 600 निट्स के बीच ही दिया गया है । स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 84.0 प्रतिशत दिया गया है । डिस्प्ले का पिक्सेल डेनसिटी 401 ppi दिया गया है ।

  • Oppo K10 मोबाइल का डिस्प्ले AMOLED नहीं है । AMOLED का कुछ फ़ायदा होता है । जैसे वीडियो अनुभव अच्छी, बैटरी की बचत , गेमिंग एक्सपीरिएंस अच्छी ।

  • डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 90hz तक ही दिया गया है । जबकि आजकल के मोबाइल्स में 120hz आमबात हो चुकी है। डिस्प्ले रेफ्रिश रेट ज्यादा रहने पर मोबाइल में गेमिंग एक्सपीरियंस, और स्करोलिंग एक्सपीरियंस अच्छा मिलता है।

  • डिस्प्ले का साइज 6.59 इंच दिया गया है । यह साइज अच्छा है । लेकिन गेमिंग के लिए ज्यादा बड़ा डिस्प्ले ही अच्छा होता है ।

Oppo K10 : Performence

Oppo K10 मोबाइल में परफॉर्मेंस के लिए Qualcomm snapdragon 680 चिपसेट दिया गया है । यह चिपसेट 6 नैनो टेक्नोलॉजी पर बना हुआ है।

डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 90hz दिया गया है । रैम टाइप LPDDR4X दिया गया है और स्टोरेज टाइप UFS 2.2 दिया गया है ।

GPU (ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट ) की बात करें तो Adreno 610 दिया गया है।

यह मोबाइल एंड्राइड 11 और कस्टम UI ColorOS 11.1 के साथ आता है।

Oppo K10 : Camera

Oppo K10 मोबाइल के रियर में तीन कैमरा दिया गया है । पहला, 50 मेगापिक्सल का f/1.8 अपर्चर वाला । दूसरा और तीसरा 2-2 मेगापिक्सेल का दिया गया है । और फ्रंट में 16 मेगापिक्सेल का Sony IMX471 सेंसर के साथ सेल्फी कैमरा दिया गया है ।

Oppo K10 मोबाइल से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग नहीं कर सकते हैं । रियर और फ्रंट से 1080 वीडियो 30fps ही रिकॉर्ड किया जा सकता है।

  • वैसे Oppo को कैमरा फ़ोन कहा जाता है । लेकिन कैमरा फ़ोन कहने का मतलब यह नहीं होता है कि आप उस फोन से सिर्फ इमेज ही क्लिक करते हैं । अभी के समय में ज्यादातर लोग वीडियो क्लिक करते हैं ।

  • बैक साइड में पहला वाइड एंगल कैमरा 50 मेगापिक्सेल का दिया गया है जो ठीक कहा जा सकता है । लेकिन इस मोबाइल में अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा देंखने को नहीं मिलता है जो बहुत बड़ी कमी देंखने को मिली।

  • वैसे Oppo K10 मोबाइल के पीछे में एक कैमरा भी रहता तो बात एक ही जगह पर रहती । क्योंकि पीछे में जो 2-2 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है उसका मकसद क्या है मुझे समझ में नहीं आया है।

  • इस मोबाइल को कैमरा फोन तो कहा जाता है लेकिन Oppo K10 मोबाइल कैमरा के अनुसार भी फेल देंखने को मिलेगा ।

Oppo K10 : Battery

Oppo K10 मोबाइल में 5000mAh की बैटरी और 33 वाट्स का चार्जर दिया गया है । जो अच्छी कही जा सकती है । बैटरी और चार्जर बैलेंस रखा गया है ।

Oppo K10 : Price

Oppo K10 मोबाइल दो वैरिएंट में इंडिया में लांच किया गया है ।

  • 6gb रैम 128gb स्टोरेज -₹14,990
  • 8gb रैम 128gb स्टोरेज -₹16,990

फ़ीचर्स के अनुसार Oppo K10 का प्राइस थोड़ा ज्यादा है । हो सकता है बहुत लोगों को पसंद आये ।

Oppo K10 : Connectivity

Oppo K10 मोबाइल 5G मोबाइल नहीं है । यह 4G मोबाइल है । दो 4G सिम लगा सकते हैं ।ड्यूल बैंड wifi दिया गया है । ब्लूटूथ वर्शन 5.1 दिया गया है । GPS सपॉर्ट दिया गया है। USB टाइप C पोर्ट भी दिया गया है ।

मोबाइल में माइक्रो SD कार्ड लगाने का भी ऑप्शन दिया गया है । 3.5mm ऑडियो जैक भी दिया गया है ।

स्टोरेज वैरिएंट की बात करें तो सिर्फ 128gb दिया गया है । और रैम वैरिएंट की बात करें तो 6GB और 8GB दिया गया है । एक और फ़ीचर्स दिया गया है जो लोगों को पसंद आ सकती है लेकिन मुझे कोई पसंद नहीं आती है। रैम को 5GB तक बढ़ाने का ऑप्शन मिल जाता है लेकिन इससे आपके मोबाइल का परफॉर्मेंस में कोई फर्क नहीं पड़ता है।

  • अभी के समय में मोबाइल में 5G चिपसेट ही देना चाहिए । क्योंकि 1 से 2 साल में इंडिया में 5G नेटवर्क भी सेटअप हो जाएगा । और आप कोई मोबाइल खरीदते हैं तो एक से दो साल तक चलते ही हैं ।

Oppo K10 : Build Quality

Oppo KO मोबाइल का वजन 189 ग्राम है। फ्रंट में गिलास दिया गया है लेकिन कौन सा गिलास यूज किया गया है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है । फ्रेम और बैक में प्लास्टिक का यूज किया गया है।

मोबाइल के फ्रंट में पंच होल दिया गया है । फ्रंट में साइड में एक पंच होल कट दिया गया है । मोबाइल में बेजल थोड़ा ज्यादा दिखाई देगा ।

इस मोबाइल के बैक में एक चौखुट ब्लैक कलर का दिया गया है जिसमें तीन कैमरा और एक फ़्लैश लाइट देंखने को मिल जाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.