Oppo Pad Air Review (रिव्यु), Specification, Pros & cons

Oppo Pad Air Review, Price, Specifications, Pros & Cons

Rojirotitech Review (2.6/5)

Oppo Pad Air

Display

Build Quality

Performance

Camera

Battery

Connectivity

Price

Cons (खराबी)

  • 3.5mm ऑडियो जैक नहीं दिया गया है।
  • बिल्ड क्वालिटी अच्छी नहीं है।
  • फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है।
  • डिस्प्ले IPS LCD दिया गया है।
  • सिर्फ 60hz रेफ्रिश रेट डिस्प्ले दिया गया है।
  • इंफ्रारेड पोर्ट नहीं दिया गया है।
  • स्टोरेज टाइप UFS2.2 और रैम टाइप LPDDR4X दिया गया है।
  • USB वर्शन 2.0 दिया गया है।
  • प्राइस बहुत ज्यादा है।
  • सिर्फ wifi से ही चलता है।
  • सिर्फ 18W का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है।
  • अच्छी गेमिंग एक्सपीरियंस नहीं मिलेगा।

Pros (अच्छाई)

  • 7100mAh की बैटरी दिया गया है।
  • परफॉर्मेन्स अच्छी कही जा सकती है।
oppo-pad-air-tab

Oppo Pad Air

Buy on Flipkart

Oppo की तरफ से इंडिया में पहला Tablets Oppo Pad Air लांच कर दिया है। क्या आप इस Tablets को खरीदना चाह रहें हैं ? तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ कर अपना कंफ्यूजन दूर कर सकते हैं।

इस टैबलेट को खरीदना चाहिए या नहीं आप खुद डिसीजन ले पाएंगे इस पोस्ट को पढ़ने के बाद। इस टैबलेट के अलावा Oppo ने दो मोबाइल्स भी लांच किया है। ppo Reno 8 और Oppo Reno 8 Pro.

Display

Oppo Pad Air की डिस्प्ले के बारे में बात करें तो 10.36 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले रेसोल्यूशन की बात करें तो 2000×1200 पिक्सेल दिया गया है। पिक्सेल डेनसिटी 225ppi दिया गया है। डिस्प्ले रेफ्रिश 60Hz का दिया गया है। डिस्प्ले का ब्राइटनेस 360 निट्स दिया गया है।

Oppo pad air front design
  • Oppo Pad Air टैबलेट का डिस्प्ले मुझे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा।डिस्प्ले प्रोटेक्शन नहीं दिया गया है। डिस्प्ले AMOLED रहता तो अच्छा होता । डिस्प्ले रेफ्रिश रेट नार्मल पिक्सेल डेनसिटी 225ppi ही दिया गया है। डिस्प्ले ब्राइटनेस बहुत कम है सिर्फ घर के अंदर आप अच्छी एक्सपीरिएंस के साथ यूज कर सकते हैं। धूप में डिस्प्ले अच्छी तरह से दिखाई भी नहीं पड़ेगा ।

Build Quality & Design

Oppo Pad Air टेबलेट हाथ में लेने पर प्रीमियम लुक देगा लेकिन बैक साइड और फ्रेम प्लास्टिक का बना हुआ है। इसके चलते घिसने का चांस बहुत ज्यादा हो जाता है। बैक साइड कवर लगाना पड़ेगा । और फ्रंट में भी गिलास प्रोटेक्शन के लिए प्रोटेक्टर गिलास लगाना होगा । पीछे एक कैमरा सेटअप किया गया है। फ्रंट में एक मोटी बेजल देंखने को मिल जाएगी। पावर बॉटम ,वॉल्यूम अप और डाउन का भी बॉटम दिया गया है। साथ में एक USB टाइप C पोर्ट और स्पीकर ग्रील दिया गया है। इस टेबलेट का वजन 440 ग्राम है। थिकनेस 6.94mm है । जो बहुत ही पतला है। SD कार्ड भी अलग से लगा सकते हैं । 3.5mm ऑडियो जैक नहीं दिया गया है । आप टाइप C पोर्ट को ऑडियो जैक में कन्वर्ट कर सकते हैं।

Oppo pad air back design
  • Oppo Pad Air का बिल्ड क्वालिटी में कंजूसी कर दी गई है । फ्रंट में कोई प्रोटेक्शन नहीं दिया गया है। बैक साइड और फ्रेम शायद प्लास्टिक का ही बना हुआ है। इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है। यह टेबलेट बहुत ही पतले हैं । जो हाथ में अच्छे फील दे सकते हैं। सबसे निराश करने वाली बात यह है कि 3.5mm ऑडियो जैक नहीं दिया गया है। टेबलेट का वजन थोड़ा ज्यादा है। सिर्फ घर में यूज करना ही बेहतर होगा। एक जगह से दूसरे जगह ले जाने में परेशानी हो सकती है।

इन्हें भी पढ़ें :- OnePlus Nord CE 2 Lite 5G ख़रीदे या नहीं

Performance

Oppo Pad Air में परफॉर्मेन्स के लिए चिपसेट Qualcomm Snapdragon 680 दिया गया है। GPU Adreno [email protected] दिया गया है। रैम टाइप [email protected] 2×16bits का दिया गया है। स्टोरेज टाइप UFS2.2 दिया गया है। टेबलेट को एक रैम वैरिएंट 4GB में लांच किया गया है और दो स्टोरेज वैरिएंट 64GB,128GB दिया गया है। 3GB तक रैम एक्सटेंटेड कर सकते हैं। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो एंड्राइड 12 आउट ऑफ बॉक्स और कस्टम UI Color OS12.1 दिया गया है।

  • Oppo Pad Air में प्रोसेसर अच्छा दिया गया है। यह 4G प्रोसेसर है। रैम टाइप LPDDR4X और स्टोरेज टाइप UFS2.2 दिया गया है जो परफॉर्मेन्स को बूस्ट करने में सहायक होगी। लेकिन डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 60Hz डिस्प्ले स्करोलिंग अनुभव को खराब कर सकता है। कम से कम 90Hz होना ही चाहिए था।

Camera

Oppo Pad Air के रियर में एक कैमरा दिया गया है। जो 8 मेगापिक्सेल का f/2.0 अपर्चर के साथ आता है। फ्रंट में 5 मेगापिक्सेल का f/2.2 अपर्चर वाला कैमरा दिया गया है । टेबलेट के कैमरा से कुछ अपेक्षा नहीं कर सकते हैं। टैबलेट में अच्छे कैमरा देना उतना मतलब नहीं बनता है। लेकिन कैमरा को छोड़कर दूसरे फ़ीचर्स जैसे परफॉर्मेन्स और डिस्प्ले में कोई कंजूसी नहीं करनी चाहिए । लेकिन जब आप 20000 के ऊपर में कोई टेबलेट लांच कर रहें हैं तो अच्छे कैमरा के साथ-साथ दूसरे फ़ीचर्स भी दिया जाना चाहिए । अभी 30000 के आसपास iPAD मिलता है। और Apple अपने प्रोडक्ट में कोई शिकायत का मौका ही नहीं देती है।

  • Oppo Pad Air का कैमरा में बहुत ज्यादा कटौती है। वीडियो स्टेबलाइजर के लिए शायद EIS का इस्तेमाल किया गया है वो भी रियर कैमरा के लिए ही।रियर में सिर्फ एक ही कैमरा दिया गया है। दो कैमरा दिया जाना चाहिए कम से कम 16 मेगापिक्सेल का होना चाहिए था। फ्रंट कैमरा सिर्फ 5 मेगापिक्सेल का ही दिया गया है। जो थोड़ा डिस्पोइन्ट कर सकता है।

Video

Oppo Pad Air के रियर कैमरा से 1080 वीडियो 30 पर रिकॉर्ड किया जा सकता है। और फ्रंट कैमरा से भी 1080 वीडियो 30 fps पर ही रिकॉर्ड किया जा सकता है। कैमरा में कोई OIS का सपोर्ट नहीं दिया गया है। हाँ रियर कैमरा में EIS का सपोर्ट मिल जाता है। वीडियो रिकॉर्डिंग रेसोल्यूशन 720×1080 पिक्सेल का मिलेगा।

  • Oppo Pad Air से अच्छे वीडियो रिकॉर्डिंग की अपेक्षा नहीं कर सकते हैं। वैसे भी कोई भी टैबलेट वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए नहीं होते हैं। टैबलेट में डिस्प्ले, बैटरी और परफॉर्मेन्स अच्छी रहनी चाहिए। वैसे samsung या Apple के फ्लैगशिप टेबलेट अपवाद है क्योंकि वैसे टैबलेट में सभी फ़ीचर्स दिए जाते हैं। बिना कैमरा का टैबलेट भी कोई काम का नहीं होगा । जैसे वीडियो कॉलिंग करते हैं। या सोशल मीडिया पर लाइव वीडियो चलते हैं । डॉक्यूमेंट स्कैनिंग का काम हो ऐसे कामों के लिए कैमरा के साथ-साथ अच्छे वीडियो रिकॉर्ड करने का ऑप्शन रहना चाहिए । Oppo का Oppo Pad Air में उस तरह का अच्छे वीडियो रिकर्ड नहीं कर सकते हैं। प्राइस भी कम नहीं है।

Battery

Oppo Pad Air टेबलेट में 7100mAh की बैटरी और 18W का वायर फ़ास्ट चार्जर दिया गया है।

  • Oppo Pad Air मोबाइल का बैटरी बहुत अच्छी दी गई है। अभी आमतौर पर इस प्राइस रेंज में जो भी टेबलेट्स लांच हो रहें हैं सभी में अच्छे बैटरी दिए जाते हैं। लेकिन 18 W का फ़ास्ट चार्जर नहीं देना चाहिए । क्योंकि इस चार्जर से इस टैबलेट को चार्ज करने में बहुत समय लगेगा। यह एक स्लो चार्जर जैसे काम करेगा । कम से कम 33W का फ़ास्ट चार्जर देना चाहिये।

Connectivity

Oppo Pad Air एक wifi टेबलेट है। सिम नहीं लगा सकते हैं। USB Type-C (2.0) दिया गया है। ब्लूएटूथ वर्शन 5.1 और wifi वर्शन 802.11a/b/g/n/ac दिया गया है। FM रेडियो नहीं दिया गया है । इंफ्रारेड पोर्ट नहीं दिया गया है। 3.5mm ऑडियो जैक नहीं दिया गया है। नोटिफिकेशन लाइट भी नहीं दिया गया है। चार स्टीरियो स्पीकर दिया गया है।

  • Oppo Pad Air में कनेक्टिविटी नार्मल है। wifi वर्शन और ब्लूएटूथ वर्शन लेटेस्ट दिया गया है। सबसे अपसोस की बात यह है कि इस मोबाइल में 3.5mm ऑडियो जैक नहीं दिया गया है। IR पोर्ट नहीं दिया गया है। नोटिफिकेशन लाइट का ऑप्शन दिया जाना चाहिए । सिम का स्लॉट नहीं दिया गया है । मतलब यह टैबलेट wifi के माध्यम से चलेगा इसलिए wifi वर्शन अच्छे देने चाहिए जो इस टैबलेट में नहीं है।

Sensors

सेंसर की बात करें तो Oppo Pad Air में एक्सीलरोमीटर,कंपास,गयरोस्कोप,लाइट सेंसर,हॉल इफ़ेक्ट सेंसर और पेडोमीटर दिया गया है।

  • Oppo Pad Air में सभी सेंसर दिया गया है । कुछ एक्स्ट्रा सेंसर नहीं दिया गया है। फिंगरप्रिंट स्कैनर भी नहीं दिया गया है । फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया ही जाना चाहिए जो कि इस टेबलेट में नहीं है । फेस अनलॉक फ़ीचर्स है।

oppo ipad air price in india

Oppo Pad Air मोबाइल का दो कलर वैरिएंट के साथ इंडिया में लांच किया है।

  • 4GB/64GB – Rs 16,999
  • 4GB/128GB – Rs 19,999

इस मोबाइल को फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीद सकते हैं और ओप्पो के ऑफिसियल वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं।

Similar Tablets :-

FAQ :-

  1. Oppo Pad Air टैबलेट 5G है या 4G ?

    Oppo Pad Air Tablet 4G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। यह टैबलेट 5G टैबलेट नहीं है।

  2. Oppo Pad Air Tablet में SIM लगता है या नहीं ?

    Oppo Pad Air टैबलेट में SIM नहीं लगता है। सिर्फ wifi वर्शन वाले टैबलेट को ही Oppo ने लांच किया ह

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *