2K रेसॉल्युशन के साथ POCO F5 5G मोबाइल होने वाला है लांच,जनिये और डिटेल में

POCO की तरफ से POCO F5 5G मोबाइल लांच होने वाला है। लंच से पहले इस मोबाइल की सारी स्पेसिफ़िकेशन्स सामने आ गई है। तो चलिए देखते हैं POCO F5 5G स्मार्टफोन में कौन सी फ़ीचर्स दी जाएगी।

पिछले साल POCO ने F4 5G लांच किया था। अब POCO F5 5G की लांच की तैयारी कर रही है। यह मोबाइल F4 5G का स्थान लेगा।

Redmi k50 ultra mobile
Image source : Redmi K50

यह सीरीज मिड-रेंज के प्रीमियम फोन है। F5 5G मोबाइल को IMEI डेटाबेस पर देखा गया था अब EEC प्रमाणन साइट पर भी देखा गया है। जिससे पता चलता है F5 5G मोबाइल सबसे पहले चीन में आएगा जिसका नाम Redmi K60 होगा।

उसके बाद F5 5G के नाम से ग्लोबल मार्केट में लांच किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार इस मोबाइल में 2K रेसॉल्युशन वाला (1440×3200 पिक्सेल) AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 120Hz और डिस्प्ले का अधिकतम ब्राइटनेस 1000 निट्स दिया जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार इस मोबाइल में Qualcomm Snapdrgon 8 Gen 1 चिपसेट दिया जा सकता है। इंडिया में कब लांच होगा इसके बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

लेकिन उम्मीद है कि मार्च 2023 तक इस मोबाइल को इंडिया के साथ-साथ दूसरे मोबाइल मार्केट में भी लांच किया जाएगा।

POCO F4 5G स्मार्टफोन को पिछले साल जून में लांच किया गया था इस मोबाइल में 6.7 इंच का FHD प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया गया था।

डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 120Hz दिया गया था। चिपसेट की बात करें तो POCO F4 5G स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 870 चिपसेट दिया गया था।

रैम टाइप की बात करें तो LPDDR5 और स्टोरेज टाइप UFS 3.1 दिया गया था। बैटरी की बात करें तो 4500mAh और 67W का फ़ास्ट चार्जर दिया गया था।

कैमरा की बात करें तो फ्रंट में 20 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है और बैक में 64 मेगापिक्सेल का मुख्य कैमरा, 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सेल का मैक्रो कैमरा दिया गया है।

rojirotitech.com एक हिंदी का बेहतरीन टेक न्यूज़ वेबसाइट है। आप लेटेस्ट खबर के लिए हमें twitter , Telegram , Instagram , Facebook और YouTube पर फ्लो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *