Poco X3 Pro review in Hindi | क्यों अच्छा भी है और बेकार भी ?

Poco X3 Pro मोबाइल लोगों के बीच बहुत पॉपुलर रहा है । यह मोबाइल कुछ लोगों को बहुत ही पसंद आया और कुछ लोगों का पैसा ही बर्बाद हो गया ।

आपको बता दें कि यह मोबाइल एक खास लोगों के लिए बनाया गया है । अगर आप इस खास कैटेगरी में आते हैं तब ही इस मोबाइल को खरीदना चाहिए । वो खास कैटेगरी क्या है । मैंने डिटेल में बताया है इस पोस्ट में ।

Poco X3 Pro मोबाइल का रिव्यु

सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि Poco X3 Pro मोबाइल 4G मोबाइल है । क्योंकि बहुत लोग कंफ्यूजन में ही रहते हैं कि 4G मोबाइल है या 5G मोबाइल

इस मोबाइल का डिजाइन बहुत अच्छा नहीं है । थोड़ा हैवी मोबाइल है । इस मोबाइल का वजन 200 ग्राम से ऊपर है । डिस्प्ले पैनल इस मोबाइल का superAMOLED नहीं दिया गया है । और कैमरा औसत क्वालिटी का देंखने को मिलेगा ।

Poco X3 Pro का Pros और cons

ProsCons
सुपर परफॉर्मेंस वाला मोबाइल
सही रूप में गेमिंग मोबाइल
120hz डिस्प्ले रेफ्रिश रेट
अच्छी बैटरी
प्रोटेक्शन कोर्निंग गोरिल्ला गिलास 6 दिया है ।
हाइब्रिड सिम स्लॉट
IPS LCD डिस्प्ले
थोड़ा वजनदार मोबाइल
ये 4G मोबाइल है ।
औसत कैमरा परफॉर्मेंस
डिजाइन में कमी
MIUI कस्टम OS में दिक्कत
Poco X3 Pro 6gb/128gbAmazon
Poco X3 Pro 8gb/128gbflipkart

Poco X3 Pro स्पेसिफिकेशन्स और रिव्यु

Poco X3 Pro  का डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन्स IPS LCD पैनल ,120HZ ,गोरिल्ला गिलास 6 का प्रोटेक्शन दिया गया है ।
image credit : filpkart (Poco )

Poco X3 Pro की डिस्प्ले की बात की जाए तो 6.67 इंच का डिस्प्ले दी गई है । पैनल IPS LCD यूज किया गया है । रेफ्रिश रेट 120hz दिया गया है । फिंगरप्रिंटबैक साइड में दिया गया है ।

कोर्निंग गोरिल्ला गिलास 6 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है । डिस्प्ले में सिर्फ पैनल IPS LCD दिया गया है । बाकी सभी चीज अच्छी मिल जाती है ।

Poco X3 Pro का बिल्ड क्वालिटी । 215 ग्राम का मोबाइल है । हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है ।
image credit : filpkart (Poco )

Poco X3 Pro मोबाइल की बिल्ड क्वालिटी व्यक्तिगत रूप से मुझे पसंद नहीं है । क्योंकि डिजाइन भी आप देख सकते हैं । मोबाइल लाइट वेट नहीं है । हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है । यह तो दो सिम लगा सकते हैं यह फिर एक सिम और एक SD कार्ड लगा सकते है ।

बैटरी 5160mah का दिया गया है । और 33 वाटस का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है । बैटरी बहुत अच्छी दी गई है ।

Poco X3 Pro का परफॉर्मेंस इस मोबाइल में qualcomm snapdragon 860 चिपसेट दिया गया है । स्टोरेज टाइप ufs 3.1 दिया गया है ।
image credit : filpkart (Poco )

Poco X3 Pro मोबाइल में qualcomm snapdragon 860 प्रोसेसर यूज किया गया है । यह qualcomm की तरफ से 4G प्रोसेसर है । 7 नैनो टेक्नोलॉजी पर बना हुआ यह प्रोसेसर है ।

स्टोरेज टाइप UFS 3.1 और रैम टाइप LPDDR4X दिया गया है जो परफेक्ट है । सबसे महत्वपूर्ण अगर antutu स्कोर की बात करें तो 4 लाख से ऊपर है ।

Poco X3 Pro के रियर में 48,8,2,2 मेगापिक्सेल का चार कैमरा दिया गया है । और 20 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है ।
image credit : filpkart (Poco )

Poco X3 Pro की रियर कैमरा की बात करें तो चार कैमरा दिया गया है । और फ्रंट में एक 20 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है । 4k वीडियो बैक से रिकॉर्ड किया जा सकता है । जो अच्छी बात है । कैमरा मोबाइल ये नहीं है । कैमरा के लिए ले रहे हैं तो ये मोबाइल मेरे ख्याल से नहीं खरीदना चाहिए ।

रियर कैमरा में EIS का ऑप्शन मिल जाता है ।

Poco X3 Pro का प्राइस 6gb रैम 128gb स्टोरेज वाले कि कीमत 18,999 रुपैया है । और 8gb रैम 128gb स्टोरेज वाले कि कीमत 20,999 रुपैया है ।
image credit : filpkart (Poco )

प्राइस की बात करें तो Poco X3 Pro का सबसे कम प्राइस 18,999 रुपैया 6gb रैम 128gb स्टोरेज वैरिएंट का है । 8gb रैम 128gb स्टोरेज वाले कि कीमत 20,999 रुपैया है । ऑफर में अगर खरीदियेगा को एक दो हजार रुपैया कम हो सकता है ।

निष्कर्ष :- वैसे Poco X3 Pro मोबाइल के बारे में मेरा अगल व्यू पॉइंट है । यह मोबाइल सुपर फास्ट मोबाइल है । 20000 के अंदर शायद ऐसा परफॉर्मेंस वाला मोबाइल एक दो साल तक न आये । इसके UI में थोड़ी बहुत दिक्कत है । कैमरा में कुछ दिक्कत आ सकती है । जैसे कम लाइट में फ़ोटो ग्राफी या वीडियो ग्राफ़ी ।

इस मोबाइल को सिर्फ गेमिंग के लिए ही बनाया गया है । अगर 20000 के रेंज में आपको गेमिंग मोबाइल चाहिए तो इस मोबाइल को देख सकते हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *