दुनियां में सबसे तेज गति से चार्ज होने वाले Realme GT Neo 5 मोबाइल, में इतने वाट्स का चार्जर दिया गया है

एक नई रिपोर्ट के अनुसार upcoming mobile Realme GT Neo 5 दुनिया का पहला सबसे फ़ास्ट गति से चार्ज होने वाला स्मार्टफोन होने वाला है। चलिये जानते हैं, कितने वाट्स का चार्जर दिया जाएगा ? कितने मिनट में मोबाइल फुल चार्ज हो जाएगा ? प्रोसेसर क्या दिया जयेगा ? यह मोबाइल कब लांच होगा और कितने प्राइस पर ?  

रिपोर्ट की माने तो Realme GT Neo 5 मोबाइल सबसे तेज चार्ज होने वाले मोबाइल्स हो सकते हैं। दावा यह किया जा रहा है कि टेस्टिंग के दौरान यह मोबाइल सिर्फ 9 मिनट में 0 से 100 प्रतिशत चार्ज हो गया। ऐसी बात नहीं है कि सिर्फ चार्जर बड़ा देने से मोबाइल बहुत जल्द चार्ज होता है। मोबाइल के चार्जिंग टेक्नोलॉजी में बदलाव करना पड़ता है। रिपोर्ट में कहा जा रहा है। कंपनी की आंतरिक टेस्टिंग के दौरान 224W के चार्जर से चार्ज किया गया था। माना जा रहा है Realmi GT Neo 5 में 240 W का फ़ास्ट चार्जर दिया जाएगा।

Realme GT Neo 5 का फोकस सिर्फ चार्जर पर ही है। प्रॉसेसर की बात करें तो Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट दिया जा सकता है। लांच की बात करें तो उम्मीद है की यह मोबाइल मार्च तक इंडिया में लांच हो सकता है।

realme Gt neo 5 black
poco c50 image

Realme GT Neo 5 Specifications (अपेक्षित)

डिस्प्ले की बात करें तो Realme GT Neo 5 में 6.7 इंच का 144Hz रिफ्रेश रेट, वाला OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। डिस्प्ले रेसोल्यूशन की बात करें तो 1.5K रेसोल्यूशन के साथ लांच किया जा सकता है। डिस्प्ले में पंच होल दिया जा सकता है। और HDR+ सपोर्टेड डिस्प्ले हो सकता है। डिस्प्ले पर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है।

परफॉर्मेंस की बात करें तो Realme GT Neo 5 में  Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट और रैम की बात करें तो अधिकतम 16GB और स्टोरेज अधिकतम 512GB दिया जा सकता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो एंड्राइड 13 और कस्टम UI Realme UI4.0 देने की संभावना हैं।

बैटरी की बात करें तो 4600mAh की और 240W का फ़ास्ट चार्जर दिया जा सकता है। एक दूसरा वैरिएंट भी होगा जिसमें 5000mAh की बैटरी और 150W का चार्जर दिया जा सकता है। 

कैमरा की बात करें तो Realme GT Neo 5 के रियर में तीन कैमरा दिया जा सकता है। जिसमें मुख्य कैमरा 50 मेगापिक्सेल का OIS सपॉर्ट के साथ दिया जा सकता है। दूसरा 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया जा सकता है। और तीसरा 2 मेगापिक्सेल का मैक्रो कैमरा दिया जा सकता है। फ्रंट में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया जा सकता है।

प्राइस की बात करें तो 40हजार से 50 हजार के बीच दोनों वैरिएंट को रखा जा सकता है।

[Source 1 ]

Related Post :-


bd22e048645d97c84e27c5e8fe69ff9a?s=96&d=blank&r=pg

Ranjan Kumar

मोबाइल और टेक्नोलॉजी को समझना और समझाना  जूनून है। और इन सभी चीज को सामान्य भाषा में दूसरों को समझना, और लिखना पसंद है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top