Realme Pad X : कम प्राइस पर फुल स्पीड लेकिन बहुत सारे फ़ीचर्स नहीं है

Realme Pad X टेबलेट इंडिया में लांच हो गया है । अभी तक का सबसे अच्छे परफॉर्मेन्स वाला टैबलेट है।

हाईलाइट :-

  • Realme Pad X में Snapdragon 695 चिपसेट दिया गया है।
  • 8340mAh की बैटरी और 33W का फ़ास्ट चार्जर दिया जाएगा।
  • LPDRR4X रैम और UFS 2.2 स्टोरेज टाइप दिया जाएगा।
Realme Pad X front design

Realme ने Realme Pad और Realme Pad Mini को पहले ही लांच कर दिया था। अब एक बार फिर Realme ने Pad X लांच कर दिया है। कुछ समय पहले OPPO ने अपना पहला टैबलेट OPPO Pad Air को इंडिया में लांच किया था। इस टेबलेट से Realme Pad X का कड़ी टक्कर हो सकता है। खैर Oppo और Realme एक ही थाली के दाल चावल है।

Realme Pad X Price in India

Realme Pad X Price in India

Realme Pad X का शुरुआती कीमत 19,999 रुपैया है और अधिकतम कीमत 25,999 रुपैया है। पेंसिल का 5,499 रुपैया प्राइस है। वहीं स्मार्ट कीबोर्ड का 4,999 रुपैया प्राइस रखा गया है।

wifi वैरिएंट अभी उपलब्ध है और कंपनी चिल्ला-चिल्ला कर कहती है यह टैबलेट 5G टेबलेट है। अगर wifi वर्शन वाला लेते हैं तो 5G हो या 6G कुछ मतलब ही नही बनाता है।

Realme Pad X Specification

Realme Pad X टैबलेट में 2000×1200 पिक्सेल वाला 11 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले टाइप TFT LCD दिया गया है। पिक्सेल डेनसिटी 213ppi दिया गया है। डिस्प्ले रेफ्रिश रेट नार्मल (60hz) ही दिया गया है। अधितकम ब्राइटनेस 450निट्स का दिया गया है।

बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो Realme Pad X के रियर में प्लास्टिक दिया गया है फ्रंट में गोरिल्ला गिलास का प्रोटेक्शन नहीं दिया गया है। और फ्रेम भी प्लास्टिक का ही बना है। वजन की बात करें तो 499 ग्राम के आसपास है । इस टैबलेट का थिकनेस 7.1mm का है फ्रेम का डिज़ाइन फ्लैट दिया गया है जो देखने में iPad जैसा ही फील देगा लेकिन यह iPad नहीं है। इस टेबलेट में 4 स्टीरियो स्पीकर दिया गया है।

Realme Pad X में 3.5mm ऑडियो जैक नहीं दिया गया है। SD कार्ड लगाने का स्लॉट दिया गया है।

परफॉर्मेन्स की बात करें तो Realme Pad X में qualcomm snapdragon 695 चिपसेट , LPDDR4X रैम टाइप और UFS2.2 स्टोरेज टाइप दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो Android 12 और Custom UI Realme UI 3.0 दिया गया है ।

Realme Pad X में 13 मेगापिक्सेल का रियर में और 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट में कैमरा दिया गया है । इस कैमरा से सिर्फ 1080p वीडियो 30fps पर ही रिकॉर्ड कर सकते है । 4K वीडियो रिकॉर्ड नहीं कर सकते हैं।

Realme Pad X टेबलेट की कनेक्टिविटी बिल्कुल भी अच्छी नहीं है। wifi 802.11 b/g/n/ac , ब्लूएटूथ वर्शन 5.1 दिया गया है। NFC नहीं दिया गया है। रेडियो नहीं दिया गया है। USB टाइप C पोर्ट और USB वर्शन 2.0 दिया गया है। इस टैबलट में सिर्फ दो सेंसर दिया गया है। ऑक्सीलेरोमेटर ,और कॉलोर स्पेक्ट्रम दिया गया है। गयरोस्कोप सेंसर नहीं दिया गया है।

Realme Pad X में 8340mAh की बैटरी और 33W का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है।

Realme Pad X टेबलेट का सिर्फ परफॉर्मेन्स अच्छा मिलेगा । दूसरे फ़ीचर्स में बहुत कटौती कर दी गई है।

rojirotitech.com एक हिंदी का बेहतरीन टेक न्यूज़ वेबसाइट है। आप लेटेस्ट खबर के लिए हमें twitter , Telegram , Instagram , Facebook और YouTube पर फ्लो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.