Realme Q5x हुआ लांच : जनिये प्राइस और मुख्य फ़ीचर्स

Realme Q5x : मोबाइल को को काफी कम प्राइस पर लांच किया गया है 5G प्रोसेसर दिया गया है।

हाईलाइट

  • Realme Q5x में IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है।
  • रियर में दो कैमरा दिया गया ही।
  • 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Realme ने इससे पहले Q सीरीज में तीन मोबाइल्स Realme Q5i, Realme Q5 और Realme Q5 Pro लांच कर चुका है। Realme Q5x इस सीरीज में चौथा मोबाइल है।

Realme Q5x mobile rear and back camera

इन्हें भी पढ़ें :- POCO X4 GT बहुत जल्द आ रहा है सभी कंपनियों को धूल चटाने

Realme Q5x मोबाइल को चीन में लांच किया गया है । यह मोबाइल कम प्राइस पर अच्छा 5G फोन की श्रेणी में आता है।

Realme Q5x में मीडियाटेक का 5G प्रोसेसर यूज किया गया है। यह प्रोसेसर थोड़ा पुराना है ।

मुझे Realme का यही बात पसंद है। कुछ पुराने प्रोसेसर का यूज अपने मोबाइल्स में करते हैं । जिससे प्रॉसेसर में फालतू के ज्यादा रुपैया बर्बाद नहीं करना पड़ता है । और उस मोबाइल को कम प्राइस पर लांच करते हैं । इतना कम प्राइस होता है कि जो उस प्रोसेसर के साथ मोबाइल्स लांच हुए होते हैं ,उससे भी काफी कम प्राइस होते हैं ।

चाइनीज कंपनी Realme शुरुआत से ही कम प्राइस पर एक अच्छे परफॉर्मेन्स वाला मोबाइल उपलब्ध कराती आई है।

Realme का Q सीरीज का मोबाइल्स अभी तक सीधे रूप में इंडिया में लांच नहीं हुए हैं । अभी खासकर चीन में ही देखने को मिलते हैं ।

इन्हें भी पढ़ें :- गेमिंग फ़ोन Asus ROG 6 एक नए फ़ीचर्स के साथ इस तारीख को लांच होगा

Realme Q5x का स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले:- 6.5 इंच का LPS LCD

परफॉर्मेन्स:- Mediatek Dimensity 700

कैमरा:-13+0.3 /5

बैटरी:- 5000mAh

Realme Q5x मोबाइल में 6.5 इंच का LCD डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले में वाटर ड्राप नौच है । ये नौच थोड़ा पुराना स्टाइल को सौ करता है। डिस्प्ले का रेसोल्यूशन HD प्लस 720×1600 पिक्सेल दिया गया है ।डिस्प्ले HD+ दिया गया है। इस मोबाइल का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 88.7 प्रतिशत का है।

Realme Q5x का अस्पेक्ट रेश्यो 20:9 का है। डिस्प्ले ब्राइटनेस की बात करें तो 400निट्स दिया गया है। जो नार्मल है । ज्यादा धूप में मोबाइल का स्क्रीन दिखाई नहीं देगा । Realme Q5x की थिकनेस 8.1mm और वजन करीब 184 ग्राम का है। इस मोबाइल में 3.5mm ऑडियो जैक भी दिया गया है।

Realme Q5x मोबाइल में परफॉर्मेन्स के लिए Mediatek का Dimensity 700 चिपसेट दिया गया है । यह चिपसेट 10000 के रेंज में अच्छा बैठता है। Realme ने इस प्रॉसेसर को उचित स्थान दिया है।

Realme Q5x में 4gb रैम 64gb स्टोरेज मिलता है।माइक्रो SD का भी स्लॉट मिलता है । आप स्टोरेज को अपने अनुकूल बढ़ भी सकते हैं। Realme Q5x मोबाइल एंड्राइड 12 और Realme UI3.0 पर रन करता है। रैम टाइप LPDDR4X और स्टोरेज टाइप UFS 2.1 दिया गया है ।

Realme Q5x मोबाइल के रियर में 13 मेगापिक्सेल और 0.3 मेगापिक्सेल का दो कैमरा दिया गया है । फ्रंट में 5 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है। बैक पैनल में ड्यूल LED फ्लैश भी दिया है।

Realme Q5x मोबाइल में फिंगरप्रिंट स्कैनर साइड में पावर बॉटम पर दिया गया है।

Realme Q5x मोबाइल में 5000mAh की बड़ी बैटरी दिया गया है लेकिन 10W का ही चार्जर दिया गया है । इस चार्जर से इस मोबाइल को चार्ज करने में बहुत समय लगेगा। कम से कम 20W का फ़ास्ट चार्जर दिया जाना चाहिए।

इन्हें भी पढ़ें :- अभी तक का सबसे बेहतरीन टेबलेट Xiaomi Pad 6 होने वाला है

Realme Q5x Price

Realme Q5x मोबाइल का सिर्फ एक वैरिएंट ही लांच किया गया है जो 4gb रैम और 64gb स्टोरेज वाला वैरिएंट है । इसकी कीमत चीन में 999 युआन रखा गया है ।

इसे अगर डॉलर में कन्वर्ट करें तो करीब $149 होता है । और इंडियन प्राइस में कन्वर्ट करें तो लगभग Rs 11,500 के आसपास होता है । अगर इंडियन मार्केट में रिब्रांड होकर भी ये मोबाइल लांच होता है तो इंडिया में कुछ फ़ीचर्स जोड़ा जा सकता है साथ में प्राइस कम किया जा सकता है।

इन्हें भी पढ़ें :- iQoo Neo 6 Review :क्या सच में कंपनी का दावा सही है!

लेटेस्ट टेक न्यूज़ :-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *