Samsung Galaxy A52 5G review in Hindi | क्या है सबसे बड़ी कमी ?

samsung ने galaxy A52 5G को इंडिया में लांच नहीं किया है। लेकिन Samsung galaxy A52s को इंडियन मार्केट में लांच किया है। आपको बता दें की samsung galaxy a52 पहले ही इंडिया में लांच किया गया था।

इस मोबाइल में qualcomm snapdragon 720g प्रोसेसर दिया गया था ये 4g प्रोसेसर है. samsung galaxy a72 में भी यही प्रोसेसर दिया गया है। ये दोनों मोबाइल्स लेने के लिए मैं एडवाइस नहीं दे सकता हूँ। क्योकि यह रुपैया की बर्बादी है।

Samsung Galaxy A52 5G मोबाइल का रिव्यु

वैसे इंडिया में Samsung galaxy A52s मोबाइल लांच किया गया है। आपके दिमाग में तो जरूर एक सवाल आया होगा की आखिर Samsung galaxy A52 5g और Samsung galaxy A52s में क्या अंतर है। वैसे प्राइस की बात करें तो दोनों मोबाइल्स का प्राइस लगभग में एकसमान ही है। लेकिन प्रोसेसर में बहुत अंतर् है.

Samsung galaxy A52s में स्नैपड्रगन 778 g प्रोसेसर है. वहीं Samsung galaxy A52 5g में qualcomm snapdragon 750G दिया गया है।

Samsung galaxy A52 5g की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में प्राइस की बात करें तो 499 डॉलर करीब 38000 रुपैया होता है । जो बहुत बड़ी रकम है ।

samsung की तरफ से तीन मोबाइल्स

  • Samsung galaxy A52
  • Samsung galaxy A52 5g
  • Samsung galaxy A52s

इन तीनों मोबाइल्स के बारे में आपका क्या ख्याल है। ये तीनों एक ही है सिर्फ प्रोसेसर चेंज कर दिया गया है। A52 में qualcomm snapdragon 720 g , A52 5g में qualcomm snapdragon 750g और A52s 5g में qualcomm snapdragon 778g .

Samsung Galaxy A52 5G : cons

  • डिस्प्ले IPS LCD दिया गया है ।
  • बैक और फ्रेम प्लास्टिक का दिया गया है ।
  • प्राइस बहुत ज्यादा रखा गया है ।
  • प्रोसेसर midrange का दिया गया है ।
  • फ्रंट कैमरा में EIS का ऑप्शन नही दिया गया है ।
  • रियर में कम से कम 8 मेगापिक्सेल का डेप्थ और मैक्रो कैमरा दिया जाना चाहिए ।
  • स्टोरेज टाइप UFS 2.1 दिया गया है । कम से कम UFS 2.2 रहना चाहिए ।
  • रैम टाइप LPDDR4X दिया गया है । जो परफेक्ट नहीं है ।
  • हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है ।

Samsung Galaxy A52 5G : pros

  • Samsung का ब्रांडिंग मिल जाता है ।
  • 4k वीडियो रिकॉर्डिंग फ्रंट और बैक दोनों कैमरा से ।
  • डिस्प्ले क्वालिटी अच्छा है ।
  • फ्रंट में कोर्निंग गोरिल्ला गिलास 5 दिया गया है ।

Samsung Galaxy A52 5G स्पेसिफिकेशन्स रिव्यु

Samsung Galaxy A52 5G  का डिस्प्ले 6.5 इंच का super एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है । डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कोर्निंग गोरिल्ला गिलास 5 का यूज किया गया है ।
image credit : Samsung

Samsung Galaxy A52 5G की डिस्प्ले की बात की जाए तो 6.5 इंच का डिस्प्ले दी गई है । पैनल superAMOLED यूज किया गया है । रेफ्रिश रेट 120hz दिया गया है । फिंगरप्रिंट डिस्प्ले के ऊपर में ही दिया गया है ।

कोर्निंग गोरिल्ला गिलास 5 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है । वैसे 20000 के ऊपर के रेंज में samsung का सभी मोबाइल अच्छे फ़ीचर्स के साथ आता है । खासकर डिस्प्ले अच्छा दिया जाता है ।

Samsung Galaxy A52 5G  का बिल्ड क्वालिटी : बैक और फ्रंट में प्लास्टिक का यूज किया गया है । इस मोबाइल का वजन 189 ग्राम है । 4500mah का बैटरी दी गई है और 25 वाटस का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है ।
image credit : Samsung

Samsung galaxy A52 5G मोबाइल की बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो फ्रंट में गोरिल्ला गिलास 5 दिया गया है । फ्रेम और बैक साइड में प्लास्टिक का यूज किया गया है ।

वजन 189 ग्राम नार्मल ही है । हाइब्रिड सिम का ऑप्शन दिया गया है । या तो दो सिम लगा सकते हैं या एक सिम और एक sd कार्ड लगा सकते हैं ।

बैटरी 4500mah का दिया गया है । और 25 वाटस का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है ।

Samsung Galaxy A52 5G  की परफॉर्मेंस की बात करें तो एंड्राइड 11 और one ui 3.1 दिया गया है । प्रोसेसर की बात करें तो qualcomm snapdragon 750G दिया गया है । रैम टाइप LPDDR4X दिया गया है । स्टोरेज टाइप UFS 2.1 दिया गया है ।
image credit : Samsung

Samsung galaxy A52 5G मोबाइल में qualcomm snapdragon 750G प्रोसेसर यूज किया गया है । यह qualcomm की तरफ से 5G प्रोसेसर है । 8 नैनो टेक्नोलॉजी पर बना हुआ यह प्रोसेसर है ।

स्टोरेज टाइप और रैम टाइप भी अच्छा ही है । सबसे महत्वपूर्ण अगर antutu स्कोर की बात करें तो 3 लाख से ऊपर है । जो प्राइस के अनुकूल औसत ही है ।

Samsung Galaxy A52 5G में रियर में चार कैमरा दिया गया है । 64 मेगापिक्सेल,12 मेगापिक्सेल ,5 मेगापिक्सेल और 5 मेगापिक्सेल का । फ्रंट में 32 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है । 4k वीडियो फ्रंट और बैक दोनों से रिकॉर्ड किया जा सकता है ।
image credit : Samsung

Samsung galaxy A52 5G की रियर कैमरा की बात करें तो चार कैमरा दिया गया है । और फ्रंट में एक 32 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है । 4k वीडियो बैक और फ्रंट दोनों से रिकॉर्ड किया जा सकता है । जो अच्छी बात है ।

रियर कैमरा में EIS का ऑप्शन मिल जाता है । लेकिन फ्रंट कैमरा में EIS का ऑप्शन नहीं मिलता है । ये कंफर्म नहीं हैं कि 4K वीडियो रिकॉर्डिंग में EIS सुपोर्ट करता है या नहीं ।

Samsung Galaxy A52 5G का प्राइस इंडिया में
image credit : Samsung

अंतरराष्ट्रीय प्राइस की बात करें तो 6gb रैम 128gb स्टोरेज वैरिएंट की प्राइस 499 डॉलर के करीब है ।

निष्कर्ष :- वैसे samsung galaxy A52 5G मोबाइल के बारे में मेरा अगल व्यू पॉइंट है । यह मोबाइल 5G मोबाइल है । फ़ास्ट है । परफॉर्मेंस में कुछ दिक्कत नहीं होगी । लेकिन प्राइस के अनुसार परफॉर्मेंस नहीं है ।

इसका antutu स्कोर देख सकते हैं इस रेंज में oppo ,iqoo, nord 2 और दूसरे ब्रांड का भी मोबाइल्स है उसका antutu स्कोर देख सकते हैं । इसके antutu स्कोर से दुगुना है । प्राइस के मामले में samsung galaxy a52 5G मोबाइल ओवर है ।

फ़ीचर्स के अनुसार इस मोबाइल का प्राइस 20000 के आसपास रहना चाहिए । लेकिन इस मोबाइल का प्राइस लगभग दुगुना है । खैर इंडिया में प्राइस डिक्लेयर होगा तो साफ -साफ एनालिसिस किया जा सकता है ।

Samsung Galaxy 52, 5G FAQ

Leave a Comment

Your email address will not be published.