सबसे कम प्राइस पर Vivo Y01A को किया गया लांच किया गया है।

Vivo ने नया सबसे कम प्राइस वाला मोबाइल Vivo Y01A को लांच कर दिया है। इसी साल मार्च में Vivo Y01A मोबाइल लांच हुआ था। यह मोबाइल Y01A मोबाइल ही अपग्रेडेशन है।

तो चलिए जानते हैं Vivo Y01A के बारे में डिटेल से । Y01A को अभी थाईलैंड में लांच किया है। लेकिन इंडिया में भी लांच किया जा सकता है। क्योंकि इस मोबाइल BIS सर्टिफिकेशन मिल चुका है।

सबसे कम प्राइस पर Vivo Y01A को किया गया लांच किया गया है।
Vivo Y01A

इन्हें पढ़ें :- Vivo का Super Camera फोन का लांच से पहले स्पेक्स लीक्स

Vivo Y01A Specifications

Vivo Y01A में 6.51 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले रेसॉल्युशन की बात करें तो 720 x 1600 पिक्सेल का HD+ दिया गया है।

एक डिस्पोइन्ट करने वाली बात यह है कि कोई फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं मिलता है। वैसे भी इंडिया में शुरुआती लेवल वाले मोबाइल्स में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं मिलता है। इस मोबाइल की मोटाई 8.28mm और वजन करीब 178 ग्राम है।

इन्हें पढ़ें :- 90Hz डिस्प्ले के साथ Realme 10 5G हुआ लांच : जनिये कीमत और फ़ीचर्स

फ्रंट में 5 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। और रियर में भी एक 8 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है। और रियर में एक LED लाइट दिया गया है।

स्मार्टफोन में Android 11 का (go एडिशन) दिया गया है। साथ में कस्टम UI Funtuch 11.1 दिया गया है।

परफॉर्मेंस के लिए Vivo Y01A में MediaTek Helio P35 चिपसेट दिया गया है। 2GB रैम और 32GB स्टोरेज दिया गया है।

बैटरी की बात करें तो 5000mAh और 10W का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है। मोबाइल में 3.5mm ऑडियो जैक और माइक्रो SD कार्ड सपॉर्ट भी दिया गया है। 

कनेक्टिविटी की बात करें तो मोबाइल में ड्यूल 4G सिम सपॉर्ट दिया गया है। ड्यूल wifi, ब्लूएटूथ वेर्सिन 5.0 दिया गया है। 

इन्हें पढ़ें :- OnePlus का ये नया मोबाइल सभी को नीचे कर देगा जानिए फीचर्स और लांच डेट

Vivo Y01A का प्राइस

Vivo Y01A  अभी थाईलैंड में लांच हुआ है इसलिए थाईलैंड की कीमत THB 3,999 (Rs 8653) है। इसे सैफायर ब्लू और एलिगेंट ब्लैक जैसे रंगों में खरीदा जा सकेगा।

आने वाले दिनों में डिवाइस को अन्य बाजारों में भी जारी किए जाने की उम्मीद है। चूंकि Y01A को इस साल जून में BIS प्राधिकरण द्वारा प्रमाणित किया गया था, ऐसा प्रतीत होता है कि भारत इसे प्राप्त करने वाले देशों में से एक हो सकता है।

rojirotitech.com एक हिंदी का बेहतरीन टेक न्यूज़ वेबसाइट है। आप लेटेस्ट खबर के लिए हमें twitter , Telegram , Instagram , Facebook और YouTube पर फ्लो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *