Xiaomi 13 सीरीज मोबाइल होने जा रहा है लांच जनिये क्या मिलेगा

चाइनीज मोबाइल कंपनी Xiaomi अपने देश में 1 दिसंबर को Xiaomi 13 सीरीज लांच करने के लिए तैयारी कर रहा है। लेकिन लांच से पहले इस सीरीज के मोबाइल्स के बारे के स्पेसिफ़िकेशन्स की जानकारी सामने आ गई है। Xiaomi 13 सीरीज में दो मोबाइल्स लांच किए जाएंगे ।

Xiaomi 13 mobile

Xiaomi 13 और Xiaomi 13 Pro. चलिये देखते हैं इनका स्पेसिफ़िकेशन्स जो लीक्स और रिपोर्ट के मुताबिक सामने आई है।

Xiaomi 13 सीरीज को 1 दिसंबर को चीन में लांच किया जायेगा। दूसरे देश में कब लांच होगा इसके बारे में कोई जानकारी नही आई है।

इन्हें पढ़ें :- ऐसे होने वाले Samsung Galaxy A54 मोबाइल, जनिये क्या होंगे स्पेक्स

कंपनी ने ऑफिसियल रूप से कन्फर्म कर दिया है आगामी आने वाले फ्लैगशिप मोबाइल Xiaomi 13 सीरीज में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट दिया जाएगा। कंपनी ने कुछ टीजर भी शेयर किया है।

कंपनी ने यह भी कंफर्म किया है कि MIUI 14 जो Android 13 सपोर्टेड ऑपरेटिंग सिस्टम है वह भी लांच किया जाएगा । लेकिन उम्मीद है कि बॉक्स के3 बाहर MIUI 14 मिल जाएगा।

ऑफिसियल टीजर से यह भी पता चलता है की Xiaomi 13 मोबाइल का कैमरा Lecica ब्रांडेड होने वाला है। मोबाइल का बैक डिज़ाइन फ्लैशशिप यूनिकनेस के साथ आएगा। Xiaomi 13 में IP68 वाटर और डस्ट रेसिस्टेन्स भी दिया जाएगा।

टीजर में यह भी दिखाया गया है कि Xiaomi 13 की मोटाई बहुत कम होगी आउट बेज़ल की बात करें तो 93.3 प्रतिशत दिया जा सकता है।

इन्हें पढ़ें :- 90Hz डिस्प्ले के साथ Realme 10 5G हुआ लांच : जनिये कीमत और फ़ीचर्स

Xiaomi 13 मोबाइल के डिस्प्ले के ऊपरी भाग में पंच होल दिया जाएगा। और डिस्प्ले फ्लैट ही रहेगा कर्व डिस्प्ले नहीं रहेगा। उम्मीद किया जा सकता है कि Xiaomi 13 मोबाइल के डिस्प्ले के ऊपर में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा।

इस मोबाइल में सबसे कम रैम और स्टोरेज 8GB/128GB दिया जा सकता है। मोबाइल के पिछले भाग में तीन कैमरा सेटअप हो सकता है। जिसमें एक अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और एक टेलीफोटो लेंस कैमरा दिया ही जायेगा।

rojirotitech.com एक हिंदी का बेहतरीन टेक न्यूज़ वेबसाइट है। आप लेटेस्ट खबर के लिए हमें twitter , Telegram , Instagram , Facebook और YouTube पर फ्लो कर सकते हैं।


bd22e048645d97c84e27c5e8fe69ff9a?s=96&d=blank&r=pg

Ranjan Kumar

मोबाइल और टेक्नोलॉजी को समझना और समझाना  जूनून है। और इन सभी चीज को सामान्य भाषा में दूसरों को समझना, और लिखना पसंद है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top