Boat Rockerz 255 Pro/Pro+ निक बैंड एअर बड क्या बेस्ट है जानिए डिटेल में

वैसे ईरफ़ोन सभी इस्तेमाल करता है । अभी earbuds का भी चलन है जो मुझे व्यक्तिगत रूप से पसंद नहीं है । इसके बीच में कॉलोर बुड्स आता है इसको निक बैंड भी कहा जाता है । इसकी खास बात यह है कि आप गले में लटका कर रख सकते हैं जब जरूरत हो आप आप कानों में ले सकते है । कहीं खोने का भी डर नहीं होता है । लेकिन कॉलोर बड ले रहे हैं तो वाटर प्रूफ और स्वेट (पसीना) प्रूफ ही लेना चाहिए । 

Boat Rockerz 255 Pro
(बैटरी बैकअप अधिकतम 10 घंटे का दिया गया है ।
चार्जिंग केबल मैक्रो USB दिया गया है ।)
₹1,299Amazon
Boat Rockerz 255 Pro+
(बैटरी बैकअप अधिकतम 40 घंटे का दिया गया है ।
चार्जिंग केबल USB TYPE C दिया गया है ।)
₹1,399Amazon
Boat Rockerz 255 Pro/Pro+ निक बैंड एअर बड क्या बेस्ट है जानिए डिटेल में rojirotitech
Image credit: amazon

वैसे कॉलोर बड आपको प्रीमियम रेंज में भी मिल जाएगा । जिसका प्राइस 15000 से 30000 के बीच भी हो सकता है । मैं सिर्फ 1500 रुपैया के अंदर के कॉलोर बड की बात करने वाले हैं । इतना प्राइस में मैंने बहुत ढूंढा सिर्फ एक-दो ही मिला । आज मैं Boat 255 Pro कॉलोर बड के बारे में डिटेल से बताने वाला हूँ । इस कॉलोर बड में क्या अच्छाई है और क्या खराबी है । सब कुछ  बताने वाला हूँ ।

वैसे कॉलोर बड या एअर बड ले रहें हैं तो दो फीचर्स आपको देखना बहुत ही जरूरी है पहला है, साउंड क्वालिटी और दूसरा है बैटरी बैकअप ।

कॉलोर बड या एअर बड ब्लूएटूथ के माध्यम से चलता है । इसलिए बैटरी भी लगा रहता है । सबसे पहले आपको देखना होगा बैटरी बैकअप कितना देता है ।

Boat Rockerz 255 Pro कॉलर एअर बड स्पेसिफिकेशन्स

यह निक बैंड 1घंटा में फुल चार्ज हो जाएगा । फुल चार्ज होने के बाद 10 घंटे तक का प्ले बैकअप दे सकता है । के कंपनी का दावा है । ब्लूटूथ वर्शन 5.0 दिया गया है इसका रेंज 10 मीटर तक होता है । एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम और iOS ऑपरेटिंग सिस्टम में भी सुपोर्ट कर सकता है । IPX5 रेटिंग के साथ ये निक बैंड आता है । इसका मतलब वाटर और स्वेट (पसीना) प्रूफ दिया गया है ।

चार्जिंग केबल माइक्रो USB मिलता है । कंट्रोल करने के लिए वॉइस असिस्टेंट दिया गया है ।SIRI और गूगल का वॉइस असिस्टेंट सुपोर्ट करता है । 

अगर मोबाइल स्टैंड मोड में है जब मोबाइल यूज नहीं होता है तो ऑटोमेटिकली डिसकनेक्ट हो जाएगा ।

साउंड क्वालिटी बहुत ही अच्छा मिलेगा । साथ में इस क्वालिटी भी अच्छा आता है ।

कमियां

  • बैटरी बैकअप अधिकतम 10 घंटे का दिया गया है ।
  • चार्जिंग केबल मैक्रो USB दिया गया है ।

अगर बैटरी बैकअप ज्यादा चाहिए और चार्जिंग पोर्ट टाइप C चाहिए तो Boat Rockerz 255 Pro+ बहुत बेहतर इयरफोन रहेगा ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.