Oppo Reno 8 और 8 Pro में ऐसे कैमरा दिए जाएंगे कंपनी ने किया खुलासा

Oppo Reno 8: मोबाइल का, featurs , specification और बहुत सारी बातें बताई गई है । पूरा पोस्ट जरूर पढ़ें।

हाईलाइट :-

  • Oppo Reno 8 और 8 Pro दो मोबाइल्स लांच किए जाएंगे।
  • 4500mAh की बैटरी 80 W का फ़ास्ट चार्जर दिए जाएंगे ।
  • Dimensity 8100 Max, Dimensity 1300 चिपसेट दिए जाएंगे ।
Oppo Reno 8 और 8 Pro दो मोबाइल्स इंडिया में लांच किए जाएंगे।

Oppo ने अपने ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से खुलासा कर दिया है कि Oppo Reno 8 और Oppo Reno 8 Pro मोबाइल इंडिया में 21 जुलाई को लांच किए जाएंगे ।

ऑफिसियल रूप से इन मोबाइल्स के बारे प्रोसेसर और कैमरा की जानकारी मिलती है । लेकिन लीक्स और रिपोर्ट ने Oppo Reno 8 और Oppo Reno 8 Pro की पूरी पर्दा-फ़ास कर दिया है ।

चलिये लीक्स, रिपोर्ट और ऑफिसियल जानकारी के अनुसार Oppo Reno 8 और Oppo Reno 8 Pro के बारे में डिटेल से जानते हैं । प्राइस रेंज की बात करें तो Reno सीरीज का प्राइस 30000 से ऊपर ही रहता है। Oppo Reno सीरीज अपने कैमरा और डिज़ाइन के लिए प्रसिद्ध है।

Oppo Reno 8 Pro को खुली चनौती देने के लिए मोबाइल मार्केट में और भी मोबाइल्स होंगे । जिसमें Nothing 1 फ़ोन , Asus ROG Phone 6, iQoo 10 सीरीज इत्यादि । खैर ये समय ही बताएगा कि कौन से मोबाइल्स के प्रति ग्राहक ज्यादा आकर्षित होते हैं ।

इन्हें भी पढ़ें :- 200MP का कैमरा वाला मोबाइल Motorola Edge X30 Pro में ऐसा फ़ीचर्स होगा।

Oppo Reno 8 Specification

Oppo Reno 8 की डिस्प्ले की बात करें तो 6.43 इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया जाएगा। डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 90Hz का दिया जाएगा। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला गिलास 5 दिया जाएगा । फिंगरप्रिंट स्कैनर डिस्प्ले के ऊपर ही मिल जाएगा । लेकिन ये फिंगरप्रिंट अल्ट्रा सोनिक होगा या नहीं इसके बारे में जानकारी अभी उपलब्ध नही है।

चिपसेट की बात करें तो Oppo Reno 8 में Mediatek का 5G चिपसेट Mediatek Dimensity 1300 दिया जाएगा ।

कैमरा की बात करें तो Oppo Reno 8 के रियर में तीन कैमरा देंखने को मिल जाएगा । जिसमें 50 मेगापिक्सेल का मुख्य कैमरा और दो कैमरा 2 मेगापिक्सेल का दिए जा सकते हैं । फ्रंट में 32 मेगापिक्सेल का कैमरा होगा ।

Oppo Reno 8 की बैटरी की बात करें तो 4500mAh की बैटरी और 80W का फ़ास्ट चार्जर मिल जाएगा ।

कनेक्टिविटी की बात की जाए तो Oppo Reno 8 में दो सिम स्लॉट 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा । wifi 6 , ब्लूएटूथ वर्शन 5.3 मिल जाएगा । USB Type-C पोर्ट मिल जाएगा ।

इन्हें भी पढ़ें :- बजट प्राइस पर Realme का बेस्ट फ़ोन लांच, जनिये फ़ीचर्स & प्राइस

Oppo Reno 8 Pro Specification

Oppo Reno 8 Pro में 6.7 इंच का FHD+ रेसोल्यूशन वाला डिस्प्ले दिया जाएगा । डिस्प्ले टाइप OLED और रेफ्रिश रेट 120Hz का दिया जाएगा । डिस्प्ले के ऊपर गोरिल्ला गिलास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल जाएगा । फिंगरप्रिंट स्कैनर की बात करें तो वो भी डिस्प्ले के ऊपर ही मिल जायेग ।

चिपसेट की बात करें तो Oppo Reno 8 Pro मोबाइल में भी मीडियाटेक का ही 5G चिपसेट दिया जाएगा । Mediatek Dimensity 8100-Max अधितकम रैम 12 GB तक का दिया जाएगा । रैम टाइप LPDDR4X होंगे । और अधितकम स्टोरेज 256GB तक दिया जाएगा । और स्टोरेज टाइप UFS 3.1 दिए जाएंगे ।

इन्हें भी पढ़ें :- OnePlus Nord 2T 5G इंडिया होगा लांच, जनिये फ़ीचर्स & प्राइस

कैमरा की बात करें तो Oppo Reno 8 Pro के रियर में भी तीन कैमरा दिए जाएंगे । जिसमें पहला कैमरा 50 मेगापिक्सेल दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सेल और तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सेल का । फ्रंट में 32 मेगापिक्सेल का कैमरा दिए जाएंगे । Oppo ने कैमरा सेंसर के बारे में भी अपने वेबसाइट पर जिक्र किया है । मुख्य कैमरा में Sony IMX719 कैमरा सेंसर दिए गए हैं । और एक और कैमरा में Sony IMX709 कैमरा सेंसर दिए गए हैं। शायद फ्रंट कैमरा में ही IMX 709 सेंसर दिया गया है।

Oppo ने स्पेशियली इस मोबाइल में एक कैमरा चिपसेट Mariana MariSilicon का भी यूजकिया है । कैमरा चिपसेट फ़ोटो और वीडियो ग्राफी में अलग से मदद करती है।

Oppo Reno 8 Pro की बैटरी की बात करें तो 4500mAh की बैटरी और। 80W का फ़ास्ट चार्जर दिया जाएगा । लेकिन Oppo ने अपने वेबसाइट पर बेस्ट चार्जर का जिक्र किया है, जिसका इमेज अभी लॉक कर केरखा है। बेस्ट चार्जर का क्या मतलब होता है अभी के समय मे 200W का फ़ास्ट चार्जर ही बेस्ट चार्जर है।

अगर कनेक्टिविटी की बात करें तो wifi 6, NFC, ब्लूएटूथ वर्शन 5.3 ,USB टाइप -C दिया गया है।

[ सोर्स :- ऑनलाइन रिपोर्ट और Oppo india ऑफिसियल वेबसाइट ]

लेटेस्ट टेक न्यूज़ :-

Leave a Comment

Your email address will not be published.