Poco F4 5G मोबाइल में ये भी दिया जाएगा, इंतजार होने वाला है खत्म

Poco F4 5G : मोबाइल इस महीने ही इंडिया में लांच होने वाले हैं । काफी अच्छे हो सकते हैं इस मोबाइल की फ़ीचर्स।

हाईलाइट

  • Poco F4 5G में एक कैमरा में OIS सपॉर्ट दिया जाएगा।
  • रियर में तीन कैमरा दिया जायेगा।
  • 67W का फ़ास्ट चार्जर दिया जा सकता है।
Poco F4 5G mobile design will be

इन्हें भी पढ़ें :- POCO X4 GT बहुत जल्द आ रहा है सभी कंपनियों को धूल चटाने

Poco F4 5G मोबाइल POCO की तरफ से बहुत जल्द ही लांच होने वाला है । ऑफिसियल जानकारी तो नहीं है लेकिन इस महीने के लास्ट तक इस मोबाइल को इंडियन मार्केट में लांच किया जा सकता है।

Poco F4 5G का स्पेसिफिकेशन्स अच्छे तो होंगे ही मैंने नीचे डिटेल में इस मोबाइल का संभावित स्पेसिफिकेशन्स बताया है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण होता है प्राइस , तो Poco F4 5G मोबाइल का प्राइस ही डिसाइड करेगा कि यह मोबाइल कैसा है । क्योंकि फ़ीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स में बहुत कुछ नया नहीं देंखने को मिलेगा ।

इन्हें भी पढ़ें :- गेमिंग फ़ोन Asus ROG 6 एक नए फ़ीचर्स के साथ इस तारीख को लांच होगा

Poco F4 5G का स्पेसिफिकेशन्स

Poco F4 5G मोबाइल का का डिजाइन यूनिक नहीं होने वाला है । बैक और फ्रेम प्लास्टिक का ही मिलेगा । फ्रंट में गोरिल्ला गिलास 5 का प्रोटेक्शन मिल सकता है । ये गिलास प्रोटेक्शन इस मोबाइल को दूसरे मोबाइल्स से थोड़ा अलग कर सकता है। एक और बात इस मोबाइल की थिकनेस 7.7mm का हो सकता है ।

लीक्स इमेज से ये पता चला है । अभी के समय में मोबाइल का थिकनेस 8mm से ऊपर ही रहता है । लेकिन इस मोबाइल का आकर्षण पॉइंट थिकनेस भी हो सकता है । वजन की बात की जाए तो 195 ग्राम के आसपास हो सकता है।

3.5mm ऑडियो जैक और SD कार्ड का स्लॉट दिया जाएगा या नहीं इसके बारे में जानकारी नहीं मिली है । मुझे लगता है , 3.5mm ऑडियो जैक दिया जाना चाहिए क्योंकि Poco F4 5G एक गेमिंग सेंट्रिक मोबाइल होने वाला है । इस मोबाइल के थिकनेस इतना कम है तो हो सक्तक है 3.5mm ऑडियो जैक को नजरअंदाज भी करें।

Display

Poco F4 5G मोबाइल की डिस्प्ले की बात करें तो 6.67 इंच का FHD प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है। डिस्प्ले पैनल E4 AOLED डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 120hz दिया जा सकता है।

डिस्प्ले का अधिकतम ब्राइटनेस 1300 निट्स दिया जा सकता है। फिंगरप्रिंट डिस्प्ले के ऊपर नहीं दिया जाएगा । शायद फिंगरप्रिंट साइड में पावर बॉटम पर मिले। दिया गया है ।

इन्हें भी पढ़ें :- iQoo Neo 6 Review :क्या सच में कंपनी का दावा सही है!

Performence

Poco F4 5G में Qualcomm snapdragon 870 प्रॉसेसर दिया जा सकता है । अभी के समय में बहुत सारे मोबाइल इस प्रॉसेसर पर लांच हुए हैं । यह प्रॉसेसर Qualcomm की तरफ से 5G प्रोसेसर है । इस मोबाइल में रैम टाइप की बात करे LPDDR5 और स्टोरेज टाइप UFS 3.1 दिया जा सकता है ।

इन्हें भी पढ़ें :-Vivo T2x लांच 6000mAh की बैटरी और ऐसे फ़ीचर्स दिया गया है

Battery

Poco F4 5G में बैटरी की बात करें तो 4500mAh की बड़ी बैटरी और 67 वाट्स के फ़ास्ट चार्जर दिया जा सकता है।

Camera & Video

Poco F4 5G के रियर में तीन कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। मैन कैमरा 48 मेगापिक्सेल का IMX582 सेंसर के साथ OIS सपोर्ट के साथ दिया जा सकता है । दुआर कैमरा 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया जा सकता है। तीसरा 2 मेगापिक्सेल का मैक्रो कैमरा दिया जा सकता है । यह 2 मेगापिक्सेल का कैमरा बेकार ही होता है। फ्रंट कैमरा की बात करें 20 मेगापिक्सेल का एक कैमरा दिया जा सकता है ।

अभी के समय में बहुत सारे मोबाइल्स में 4K वीडियो 60 fps पर रिकॉर्ड करने का ऑप्शन नहीं दिया जाता है । हम और आप भी उम्मीद कर सकते हैं कि फ्रंट औरबैक कैमरा से 4K वीडियो 60 fps पर रिकॉर्ड करने का ऑप्शन दे।

इन्हें भी पढ़ें :-अभी तक का सबसे बेहतरीन टेबलेट Xiaomi Pad 6 होने वाला है

Connectivity

Poco F4 5G मोबाइल में ड्यूल 5G सपॉर्ट सिम स्लॉट दिया जाएगा ही । wifi 6 और ब्लूएटूथ वर्शन 5.1 और NFC भी दिया जा सकता है, USB टाइप C पोर्ट (2.0) गेम वाइब्रेशन के लिए X-एक्सिस लीनियर मोटर जा सकता है। स्टीरियो स्पीकर भी दिया जा सकता है।

इन्हें भी पढ़ें:-सबसे कम प्राइस वाला 5G मोबाइल Samsung Galaxy M13 हो सकता था ! लांच

Poco F4 5G price

Poco F4 5G का प्राइस 30000 के नीचे होना चाहिए क्योंकि अभी कुछ समय पहले Realme GT Neo 3T 5G मोबाइल इंडोनेशिया में लांच हुआ है। इस मोबाइल के प्राइस 8gb रैम 128gb स्टोरेज की कीमत – IDR5,499,000 ($380) (Rs 29,500 लगभग) रखा गया है ।

Poco F4 5G का संभावित स्पेसिफिकेशन्स और realme gt neo 3t का स्पेसिफिकेशन्स लगभग एक समान ही है । तो प्राइस भी लगभग एकसमान ही उम्मीद कर सकते हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़ :-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *