Realme Pad mini इंडिया में लांच जनिये स्टूडेंट और गामर्स के बेस्ट है या नहीं

सब टेबलेट शुरुआती दौर में था तब टेबलेट खरीदने का क्रेज बहुत ज्यादा था । शुरुआती दौर में मैंने भी एक टैब खरीदा था ।

लेकिन अभी के समय में भी टेबलेट फैन बहुत लोग है जो डिवाइड हो गए हैं । पहला स्टूडेंट और दूसरा गामर्स । ये लोग मोबाइल को छोड़कर टेबलेट को इसलिए चुनते क्योंकि बड़ा स्क्रीन मिल जाता है जो पढाई करने में भी सुविधाजनक होती है । साथ-साथ गेमर्स को गेमिंग करने में बड़ी स्क्रीन में बहुत सुविधा होती है ।

बड़ी डिस्प्ले होने के चलते टैबलेट का प्राइस बहुत ज्यादा हो जाता है । क्योंकि हरेक फीचर्स को बैलेंस कर के कम प्राइस पर टैबलेट को लांच करना बहुत बड़ी बात है ।

Realme pad mini pricing on launch event
Realme pad mini pricing on launch event

टेबलेट में महत्वपूर्ण पार्ट चिपसेट ,बैटरी और डिस्प्ले ही होता है।

पिछले साल realme ने अपना पहला टैबलेट लांच किया था जो करीब 15000 से 20000 के प्राइस रेंज में है। इसी टेबलेट को मिनी रूप देकर और कुछ फ़ीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स में कटौती कर Realme Pad Mini लांच किया गया है ।

Realme Pad Mini Price in india

  • 3gb/32gb (wifi)-Rs10,999
  • 3gb/32gb (wifi+LTE)-Rs12,999
  • 4gb/64gb (wifi)-Rs12,999
  • 4gb/64gb (wifi+LTE)- Rs1 4,999

इस टेबलेट का पहला सेल 2 मई को फ्लिपकार्ट और ऑफ लाइन स्टोर पर किया जाएगा ।

Realme Pad Mini Specifications

Realme Pad Mini स्टूडेंट के लिए इस प्राइस पॉइंट पर अच्छा है । गामर्स के लिए उतना अच्छा नहीं कहा जा सकता है क्योंकि इस टेबलेट का डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन्स गेमिंग के लायक नहीं है।

display and build quality

Realme Pad Mini में 8.7 इंच का LCD डिस्प्ले दिया गया है जो 1340×800 पिक्सेल रेसोल्यूशन के साथ आता है।

इस टैलबेट की थिकनेस लगभग 7.59 mm है और वजन की बात करें तो 372 ग्राम के आसपास है।

performence

सबसे महत्वपूर्ण इस टेबलेट में Unisoc T116 चिपसेट दिया गया है । रैम टाइप LPDDR4X और स्टोरेज टाइप UFS2.1 दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो Android 11 और कस्टम ui Realme UI दिया गया है ।

परफॉर्मेन्स में कोई कमी नहीं कि गई है । अच्छी परफॉर्मेन्स मिल जाएगी क्योंकि स्टोरेज टाइप UFS 2.1 परफॉर्मेन्स को बूस्ट करेगा साथ में चिपसेट भी बहुत अच्छी दी गई है। इस प्राइस पॉइंट पर शायद कोई टेबलेट होगा ।

battery

Realme Pad Mini में 6000mah की बैटरी दी गई है जो बहुत ही अच्छी बात है लेकिन 18 वाट्स के फ़ास्ट चार्जर सपॉर्ट कुछ डिस्पोइन्ट कर सकता है। इस चार्जर से इस टैब के चार्ज करने में बहुत समय लग सकता है।

camera

Realme pad mini के रियर में 8 मेगापिक्सेल का एक कैमरा और फ्रंट में 5 मेगापिक्सेल के एक कैमरा दिया गया है। तो ये कैमरा वीडियो कॉल करने में मददगार साबित होगा । वैसे टेबलेट के कैमरा से बहुत बड़ी अपेक्षा भी नहीं किया जा सकता है ।

connectivity and other featurs

Realme Pad Mini में दो स्टीरियो स्पीकर्स दिया गया है। 3.5mm ऑडियो जैक भी दिया गया है । MicroSD कार्ड का स्लॉट भी दिया गया है। USB टाइप C पोर्ट भी मिल जाता है। ड्यूल बैंड wifi , ब्लूएटूथ वर्शन 5.0 फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है । इस टेबलेट में सभी सेंसर मिल जाते हैं । एम्बिएंट लाइट सेंसर ,एक्सीलरोमीटर, गयरोस्कोप, प्रोक्सिमिटी सेंसर और कंपास दिया गया है ।

Realme Pad Mini एक 4G टेबलेट है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *