Redmi 10 Prime इंडिया में लांच जनिये क्या है सही प्राइस और स्पेसिफिकेशन्स

Redmi की तरफ से Redmi 10 prime आज इंडिया में लांच कर दिया गया है ।4gb रैम 64gb स्टोरेज वैरिएंट की कीमत ₹12,499 रखा गया है । और 6gb रैम 128gb स्टोरज वैरिएंट की कीमत ₹14,499 रखा गया है ।

इस मोबाइल का सेल 7 सिंतबर को 12 बजे दोपहर में किया जाएगा । आप amazon पर नोटिफिकेशन ऑन कर सकते हैं ।

Redmi 10 Prime तीन कॉलर वैरिएंट में लांच किया गया है । वाइट,ग्रे और तीसरा मिक्स्ड कलर वैरिएंट में लांच किया गया है । फ्रंट में सबसे ऊपर सेंटर में o सेप का एक होल दिया गया है । जिसमें सेल्फी कैमरा दिया गया है । रियर चार कैमरा सेटअप दिया गया है ।

Redmi 10 prime स्पेसिफिकेशन्स

redmi 10 prime की डिस्प्ले की बात करें तो 6.5 इंच का FHD प्लस 90Hz रेफ्रिश रेट वाला डिस्प्ले दिया गया है । ज्यादा रेफ्रिश रेट पर आपका मोबाइल चलता है तो बैटरी ज्यादा खपत होती है इसलिए जब आप गेमिंग करेंगे तो ऑटोमैटिक 90hz पर आ जायेगा जब आप वीडियो स्ट्रीम करेंगे तो 60hz पर और जब कुछ नहीं कर रहे होंगे तो 45hz पर आ जायेगा ।

Redmi 10 Prime इंडिया में लांच जनिये क्या है सही प्राइस और स्पेसिफिकेशन्स rojirotitech
image credit: amazon

redmi 10 prime के रियर में 50 मेगापिक्सेल का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है । 8 मेगापिक्सेल f/2.2 अपर्चर वाला 120° वाला अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है ।2-2 मेगापिक्सेल का f/2.4 अपर्चर वाला डेप्थ और मैक्रो एंगल कैमरा दिया गया है । 8 मेगापिक्सेल का इन डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया गया है । कैमरा में बहुत सारे सॉफ्टवेयर फ़ीचर्स मिल जाता है ।

दो माइक दिया गया है कम्पनी का कहना है इसे एक्यूरेट वॉइस रेकॉर्ड किया जा सकेगा । दो स्पीकर भी दिया गया है जो क्रिस्टल क्लियर साउंड देगा ।

Redmi 10 prime में 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है आप इयरफोन या कोई 3.5mm वाला हैडफ़ोन लगा सकते है और म्यूजिक का आनंद ले सकते है । घर के स्मार्ट डिवाइस से स्मार्ट tv या दूसरे डिवाइस को कंट्रोल करने के लिए IR ब्लास्टर दिया गया है । FM रेडियो का भी फ़ीचर्स दिया है । कस्टम UI की बात करें तो MIUI12.5 दिया गया है । यह मोबाइल स्प्लैश प्रूफ के साथ आता है अगर कुछ पानी का बून्द आपके मोबाइल के बैक या डिस्प्ले पर गिरेगा तो कुछ प्रॉब्लम नहीं होगी ।

Redmi 10 prime में मीडियाटेक हेलिओ G88 प्रोसेसर दिया है । इससे पहले redmi 9 prime में मीडियाटेक हेलिओ G80 प्रोसेसर दिया गया था । आपको बता दें कि इन दोनों प्रोसेसर में बहुत फर्क नहीं है । वैसे भी redmi 9 prime का प्राइस 2000 रुपैया कम भी है ।

10 prime Antutu9 prime Antutu
238 हजार206 हजार

दोनों मोबाइल्स के Antutu स्कोर में लगभग 32 हजार का फर्क है ।

Redmi 10 prime में 6000mah की बड़ी बैटरी दी गई है । और 18 वाटस का फ़ास्ट चार्जर सपॉर्ट करता है । box में 22.5 वाटस का चार्जर दिया गया है ।

जब यह मोबाइल 18 वाटस का फ़ास्ट चार्जर सपॉर्ट करत है है तो आप 18 वाटस के चार्जर से चार्ज कीजिये ये आपके मोबाइल और मोबाइल के बैटरी के लिए अच्छा होगा ।

वैसे कंपनी चाहती तो चार्जर को ऑप्शन भी बना सकती थी । जिससे मोबाइल का प्राइस 1000 या 2000 कम हो जाता ।

1 thought on “Redmi 10 Prime इंडिया में लांच जनिये क्या है सही प्राइस और स्पेसिफिकेशन्स”

  1. I am extremely impressed with your writing skills as well as with
    the layout on your blog. Is this a paid theme
    or did you customize it yourself? Either way keep up the
    nice quality writing, it’s rare to see a great blog like this one today

Leave a Comment

Your email address will not be published.