Samsung Galaxy f22 mobile review in hindi

Samsung Galaxy f22 मोबाइल samsung की तरफ से इंडिया में लांच कर दिया गया है । क्या आप इस मोबाइल को डिटेल में समझ पाएं हैं । ये किन लोगों के लिए मोबाइल है । और किन लोगों को ये मोबाइल नहीं लेना चाहिए । 

मैंने इस पोस्ट में samsung galaxy f22 मोबाइल का डिसप्ले ,प्रोसेसर, बैटरी, बिल्ड क्वालिटी और डिजाइन,प्राइस और कैमरा के बारे में डिटेल से एनालिसिस किया है । चलिए जानते हैं डिटेल में ।

Samsung Galaxy F22 मोबाइल का specifications

Samsung Galaxy f22 mobile review in hindi rojirotitech
Image credit: flipkart (samsung)

Samsung Galaxy F22  मोबाइल का डिस्प्ले

डिस्प्ले बहुत ही मायने रखता है किसी भी मोबाइल के लिए । samsung galaxy f22 में 720×1600पिक्सेल का HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है । डिस्प्ले रेफ्रिश रेट की बात करें तो 90hz का अधिकतम रेफ्रिश रेट दिया है । डिस्प्ले पैनल की बात करें तो super AMOLED दिया गया है ।

 SUPERAMOLED पैनल की खासियत यह होती है कि ये बैटरी बहुत कम खपत करता है । साथ में वीडियो देखने का अलग अनुभव प्रदान करता है । डिसप्ले रेफ्रिश रेट और डिस्प्ले रेसोल्यूशन इस मोबाइल को गेमिंग मोबाइल से दूर ले जाता है ।

 गेमिंग के लिए डिस्प्ले रेफ्रिश रेट 120HZ रहना चाहिए  साथ में डिस्प्ले रेसोल्यूशन FHD प्लस में रहना चाहिए । इसलिए हम कह सकते हैं कि इस मोबाइल का डिस्प्ले गेमिंग के लिए नहीं बनाया गया है । नार्मल यूज के लिए बहुत ही अच्छा है । 

Samsung Galaxy F22  मोबाइल का प्रोसेसर

Samsung Galaxy F22 में मीडियाटेक का प्रोसेसर मीडियाटेक हेलिओ G80 दिया गया है । यह प्रोसेसर 12 नैनो मीटर टेक्नोलॉजी पर बना हुआ है । वैसे यह प्रोसेसर 10000 से कम प्राइस में मिल जाता है । 12000 तक में मीडियाटेक हिलिओ G85 और मीडियाटेक हिलिओ G95 भी मिल जाएगा ।

 किसी भी मोबाइल के लिए प्रोसेसर बहुत ही मायने रखता है । तो samung galaxy f22 मोबाइल प्रोसेसर के दृष्टि से परफेक्ट मोबाइल नही है ।  samsung galaxy f22 मोबाइल  नार्मल यूज के लिए परफेक्ट है । लेकिन गेमिंग के लिए उतना खास नहीं है । 

Samsung Galaxy F22 मोबाइल का बिल्ड क्वालिटी और डिजाइन

यह मोबाइल पूरी तरह से प्लास्टिक बिल्ड के साथ आता है । डिजाइन यूनिक नहीं दिया गया है । ऐसा डिजाइन samsung के और बहुत सारे मोबाइल में देख चुके हैं । लेकिन मै डिजाइन को सबसे ऊपर रखता है । अगर मोबाइल में दूसरे फ़ीचर्स अच्छे दिए जाते हैं तो डिजाइन उतना मायने नहीं रखा जाता है ।

Samsung Galaxy F22  मोबाइल का बैटरी

Samung galaxy f22 मोबाइल में 6000mAh की बहुत बड़ी बैटरी दिया गया है । अगर नार्मल यूज करते हैं तो 2 दिन तक का बैटरी बैकअप दे सकता है ।  

बैटरी 6000mAh की तो दी गई है लेकिन 15 वाटस का फ़ास्ट चार्जर दिया गया है जो बहुत बड़ी कमी है । क्योंकि 6000mAh बहुत बड़ी कैपिसिटी होती है । और इस कैपिसिटी को चार्ज करने के लिए 15 वाटस का फ़ास्ट चार्जर जो नार्मल चार्जर जैसा भी नहीं होगा । कम से कम 30 वाटस का फ़ास्ट चार्जर दिया जाना चाहिए ।

Samsung Galaxy F22  मोबाइल का कैमरा

Samsung Galaxy f22 मोबाइल के रियर कैमरा की बात करें तो मैन कैमरा 48 मेगापिक्सेल का f/1.8 अपर्चर का दिया गया है । दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सेल का f/2.2 अपर्चर वाला तीसरा और चौथा कैमरा 2-2 मेगापिक्सेल का f/2.4 अपर्चर वाला दिया गया है । 

फ्रंट कैमरा की बात करें तो 13 मेगापिक्सेल का f/2.2 अपर्चर वाला दिया गया है ।  वीडियो रिकॉर्डिंग की बात करें तो सिर्फ 1080 पिक्सेल 30fps पर ही रिकॉर्ड कर सकते हैं । 

Samsung Galaxy F22  price in india

Samsung galaxy f22 मोबाइल का दो वैरिएंट लांच किया गया है । 4GB रैम 64 GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत ₹12,499 रखा गया है । 6GB रैम 128GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत ₹14,499 रखा गया है ।

credit: mobile range YouTube channel

Samsung Galaxy f22 मोबाइल की अच्छाई

  • इस मोबाइल में superAMOLED पैनल दिया गया है ।
  • बैटरी 6000 mAh की दी गई है ।
  • Samsung की ब्रांडिंग मिल जाता है ।

Samsung Galaxy f22 मोबाइल की कमियां

  • बहुत स्लो चार्जिंग
  • कम लाइट में कैमरा परफॉर्मेंस अच्छा नहीं है ।
  • डिस्प्ले HD प्लस है , जो गेमिंग के लिए बेहतर नहीं है ।
  • परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.