Xiaomi mi 11 दुनिया का पहला 888 प्रोसेसर वाला मोबाइल

Xiaomi ने चीन में फ्लैगशिप मोबाइल Xiaomi mi 11 को लांच कर दिया है । इस मोबाइल का सेल 1 जनवरी को किया जाएगा । खास बात तो यह है कि mi 11 दुनिया का पहला मोबाइल बन गया है । जिसमें qualcomm की तरफ से सुपर प्रोसेसर qualcomm snapdragon 888 दिया गया है । सबसे अजीब तो मुझे ये लगी कि इस मोबाइल के बॉक्स में कोई चार्जर नहीं दिया गया है । आगे मैं बताने वाला हूँ कि इस मोबाइल का चार्जर कितने वॉट्स का आता है । ये xiaomi की तरफ से आने वाला पहला मोबाइल बन गया है जिसमें कोई चार्जर नहीं दिया गया है । इस साल 2020 में apple iphone 12 लांच किया गया । इस मोबाइल में भी कोई चार्जर नहीं दिया गया । कह सकते हैं कि चार्जर नहीं देने की शुरुआत apple की तरफ से की गई है ।

बेस्ट हैडफ़ोन अंडर 2000 , बेस्ट साउंड क्वालिटी

Xiaomi mi 11 की प्राइस की बात करें तो शुरुआती कीमत 3,999 युआन है । अगर इंडियन प्राइस में कन्वर्ट करें तो ₹44,790 रुपैया होगा । Xiaomi mi 11 तीन colour वयरेंटी में आता है । मिडनाइट ग्रे,होराइजन ब्लू और फ्रॉस्ट वाइट ।

Xiaomi mi 11 specification

  • 6.81 इंच का क्वैड HD प्लस डिस्प्ले , डिस्प्ले रेसोल्यूशन 1440×3200 पिक्सेल ,20:9 आस्पेक्ट रेश्यो ,एमोलेड डिस्प्ले 120 Hz के साथ , प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला गिलास का यूज़ किया गया है ।
  • Xiaomi mi 11 में qualcomm snapdragon 888 यूज़ किया गया है । जो बहुत ही पॉवरफुल प्रॉसेसर है । ये कालकम की तरफ से अभी तक का बेस्ट और लेटेस्ट प्रॉसेसर है ।
  • ये दो RAM वैरिएंट के साथ आता है । 8gb रैम 128gb/256gb स्टोरेज के साथ और 12gb रैम 256gb स्टोरेज के साथ आता है ।
  • आपको बता दें कि एंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्शन पर ये मोबाइल रन करता है android 11 पर रन करता है ।
  • ड्यूल सिम , डिस्प्ले पर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है । इस फिंगरप्रिंट की खासियत यह है कि हार्ट रेट मॉनिटरिंग और इंफ्रारेड सेंसर से साथ आता है ।
  • कैमरा की बात करें तो रियर में ट्रिपल कैमरा के साथ आता है । पहला 108 मेगापिक्सेल का वाइड एंगल कैमरा है । दूसरा 13 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा है । तीसरा कैमरा की बात करें तो 5 मेगापिक्सेल का दिया गया है जो टेली मैक्रो कैमरा के साथ आता है । और फ्रंट कैमरा की बात करें तो 20 मेगापिक्सेल का दिया गया है ।
  • बैटरी की बात करें तो 4600mah की बैटरी दी गई है । 55 वॉट्स का वायर चार्जर सप्पोर्ट करता है । और 50 वॉट्स का वायरलेस चार्जर सप्पोर्ट करता है । और 10 वॉट्स का रिवर्स वायरलेस चार्जिंग भी सप्पोर्ट करता है । किसी भी तरह का चार्जर बॉक्स में नहीं मिलता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.